देखें सूची : विश्व के इन 10 महान कलाकारों ने अपनाया था इस्लाम धर्म, लिस्ट देख चौंक जायेंगे

loading...

आज हम यहाँ पर दस ऐसे मशहूर लोगों के बारे में आप को बताने जा रहे हैं, जीनोहने इस्लाम धर्म अपना लिया।पहला नाम है, माइकल जैक्सन का, माइकल जैक्सन की पूरी दुनिया दीवानी रही है, और भी लोग इन्हें याद करते हैं, इनहोने 2008 में इस्लाम अपनाने का ऐलान कर दिया था, और इस्लाम अपनाने के बाद माइकल जैक्सन ने अपनाम बदल कर मीकाइल रख लिया था। वहीं अमरीकी बॉक्सर माइक टाइसन ने भी इस्लाम अपनाया था,बताया जाता है की माइक टाइसन रेप के आरोप में जेल में थे, और इसी दौरान उनकी मुलाक़ात कुछ लोगों से हुई, फिर इनोहने इस्लाम अपना लिया था।

मुहम्मद अली को बॉक्सिंगका किंग कहा जाता है, यह एक ईसाई परिवार से थे, इनहोने भी इस्लाम की खूबियों को जानकार इस्लाम अपना लिया था, मोहम्मद आली ओलम्पिक मेडल विजेता भी रह चुके हैं। स्नूप डोग ने नेशनल ऑफ़ इस्लाम के आन्दोलन से जुड़े, और फिर अपने मुस्लिम होने का ऐलान कर दिया था,इन का कहना था की वह दुनिया में शांति लाने के लिए इस आंदोलन से जुड़े थे। ए आर रहमान किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, उन्हें सभी लोग अच्छी तरह जानते हैं,इन का नाम पहले दिलीप था, लेकिन इनहोने इस्लाम अपना लिया, यह हज पर भी जा चुके हैं। इनोहने 2006 में हज किया था।

loading...

शर्मीला टैगोर हिन्दी सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री हैं, इनहोने मंसूर अली खान से शादी की थी, और इस शादी के बाद इनहोने इस्लाम अपना लिया था। धर्मेंद्र और हेमामालिनी की जोड़ी बॉलीवूड में मशहूर है, जब धर्मेंद्र हेमामालिनीसे शादी करने जा रहे थे, तो उन्हें मुश्किल पेश आ रही थीं, क्योंकि धर्मेंद्र पहले से शादी शुदा था, इस लिए इनोहने इस्लाम धर्म अपना कर शादी कर ली थी।

अमृता सिंह ने भी सैफ अली खान से शादी करने के लिए इस्लाम अपना लिया था, वह सिख परिवार से हैं, अमृता सिंह ने कसी हिट फिल्में दी हैं, इस वक़्त यह फिल्मों से दूरी बना चुकी हैं। बॉलीवुड अदाकारा ममता कुलकर्णी ने भी इस्लाम अपना लिया था, इन्हें स्मगलिंग के मामले में दुबई में हिरासत में ले लिया गया था, और उसी दौरान इनोहने इस्लाम अपना लिया था। आयशा टाकिया बॉलीवूड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से मानी जाती हैं, इनहोने फरहान आज़मी से शादी करने के लिए इस्लाम अपना लिया था।

loading...