‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर लग सकती है रोक, अनुपम खैर समेत 14 पर कोर्ट ने जारी किये सख्त आदेश, पढ़ें

loading...

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह की जिंदगी पर बनी फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का ट्रेलर सामने आने के बाद से लगातार विवाद चल रहा है, और अब इस फिल्म को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है।बिहार की एक अदालत ने ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के कलाकारों पर एफ़आईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। अदालत ने कहा है कि अनुपम खेर समेत 14 लोगों पर एफ़आईआर दर्ज किया जाये। ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में अनुपम खेर ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह की भूमिका निभाई है,

और इन पर अब आरोप लग रहा है कि यह डॉ मनमोहन सिंह की छवि को धूमिल करना चाहते हैं,और चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को फायदा पहुंचाना चाहते हैं, इस लिए इनहोने यह फिल्म बनाई है। अब बिहार के मुजफ्फर पुर के एक अदालत मुजफ्फरपुर के कांटी थाना प्रभारी को आदेश दिया है कि ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के कलाकारों पर एफ़आईआर दर्ज किया जाये। यह आदेश न्यायाधीश सब्बा आलम की अदालत ने अधिवक्ता सुधीर ओझा के एक परिवादपत्र की सुनवाई करते हुये दिया है।

इस आदेश के बाद अब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर बुरी तरह फँसती हुई नज़र आ रही है, और अब इस फिल्म को लेकर और भी विवाद बढ़ सकता है।

इस मामले में अधिवक्ता सुधीर ओझा ने मीडिया को बताया है कि अदालत ने IPC की धारा 295, 293, 153, 153 (ए), 504, 506, 120 (बी) तथा 34 के तहेत अनुपम खेर समेत फिल्म से जुड़े 14 लोगों के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

loading...

आप को बता दें कि अदालत में जो परिवादपत्र दाखिल किया गया था उस में यह आरोप लगाया गया था कि इस फिल्म के जरिये से पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. सिंह समेत देश के कई नेताओं की छवि बिगाड़ने की कोशिश की गई है, इसके साथ ही फिल्म पर पाबंदी लगाने की बात भी कही गई थी।

loading...