ख़ुलासा : देश का सबसे बड़ा स्कैम निकला जिओ फ़ोन, इस तरह अम्बानी के जिओ ने दिया देश को धोखा…

loading...

मुकेश अंबानी का जियो हमेशा से ही विवादों में रहा है. कहा जाता रहा है कि मोदी के पीएम बनने के बाद इसे लांच किया गया और इसे ज़रिये बड़ी रकम को काले से सफ़ेद कर दिया गया. हालाँकि अब यह तो जांच का विषय है लेकिन अब जिओ फ़ोन को एक बहुत बड़ा धोका बताया जा रहा है. दरअसल जियो के नेटवर्क के विस्तार के बाद अब कंपनी ने अपना फोन भी मार्केट में उतारा है लेकिन फिलहाल इस फोन को लेकर जो रिपोर्ट आ रही है, वह बेहद चौंकाने वाली है.

कहा जा रहा है कि यह फोन चीन से उठाया गया है आयर भारत में इसकी मार्केटिंग की जा रही है. इस प्रकार का जा सकता है कि खुद के करीबी उनकी योजना मेक इन इंडिया को पलीता लगा रहे हैं. इसके अलावा कहा जा रहा है कि चीन से आयात होने वाला यह फोन प्राइवेसी के लिहाज़ से भी सुरक्षित नहीं है और यह भारतीय यूजर्स की इन्फोर्मेशन को लीक कर सकता है. इसके अलावा इस फोन में व्हाट्सप्प जैसा ज़रूरी एप नहीं है. हालाँकि फेसबुक और youtube, ट्विटर वगैरा है.

loading...

वहीँ अगर आपको साल के बाद जो 1500 रुपया का रिफंड वापस चाहिए तो आपके हर तीन महीने में एक बार रिचार्ज ज़रूर करवाना होगा. इसके अलावा इसकी चर्चा तो खूब है कि इस फोन को बड़ी स्क्रीन से जोड़ा जा सकता है लेकिन यह मुफ्त नहीं होगा और इसके लिए आपको 500-800 रुपए तक खर्च करने पड़ेंगे.

वहीँ सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि जनता समझ रही है कि अंबानी इस फोन के ज़रिये भारत के युवाओं को रोज़गार दे रहे हैं लेकिन अब कहा जा रहा है कि उन्होंने करीब 30 करोड़ फ़ोन चीन से बनवाये हैं. ऐसे में उनसे कैसे उम्मीद की जा सकती है कि वह देश के निर्माण में खुद की भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं या फिर कभी करेंगे.

देखें विडियो-

loading...