राहुल गाँधी ने रच दिया इतिहास, किन्नर को मिला कांग्रेस पार्टी में बड़ा पद, सौंपी जिम्मेदारी, पढ़े

loading...

देश में किन्नर समाज का हमेशा मज़ाक उड़ाया गया है, और उन्हें कभी भी बराबरी का दर्जा नहीं किया गया है, कई बार किन्नरों का इस मामले को लेकर दर्द भी छलका है, और उन्होने मीडिया के सामने अपनी बात भी रखी है कि अगर हमें समाज में बरबरी मिले, लोग हमें नोकरी पर रखें,और अपने समाज के साथ रहने का मौका दें तो हम क्यों गलत काम करेंगे। हम भी अच्छा काम करना चाहते हैं, लेकिन समाज ही हमें अच्छा काम नहीं करने देता है। nलेकिन अब कॉंग्रेस पार्टी ने किन्नर समाज को सम्मान देकर एक राह खोल दी है, कॉंग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने किन्नर समाज को उनका आधिकार दिलाने के लिए कॉंग्रेस पार्टी में एक किन्नर को महिला मोर्चा में पदाधिकारी बनाया है।

अब राहुल गांधी के इस काम की जमकर तारीफ की जा रही है, और लोग कह रहे हैं, जिसे पूरे समाज ने ठुकराया है, उन्हें राहुल गांधी ने अपना कर बड़ा हिम्मत का काम किया है। वहीं किन्नर समाज से अप्सरा रेड्डी के कॉंग्रेस में शामिल होने से किन्नर समाज में भी खुशी का माहौल है। आप को बता दें कि अप्सरा रेड्डी पेशे से पत्रकार हैं, और वह इस से पहले जयललिता की पार्टी एआईडीएमके में थीं, वहाँ पर वह प्रवक्ता थीं, लेकिन अब वह कॉंग्रेस के लिए काम करेंगे। उन्हें राहुल गांधी की मौजूदगी में कॉंग्रेस जॉइन किया है।

loading...

पार्टी में शामिल होने के बाद राहुल गांधी के आदेश पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव ने अप्सरा रेड्डी को महासचिव बना दिया है।अब अप्सरा रेड्डी कॉंग्रेस पोयारती महिला मोर्चा की महासचिव होंगी।

गौरतलब है कि अप्सरा रेड्डी एक बड़ी नेता हैं, इस मामले में वह राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को टक्कर देती हैं, अप्सरा रेड्डी ने अपनी पढ़ाई आस्ट्रेलिया से की है, अप्सरा ने मानोश यूनिवर्सिटी में जर्नलिज्म में बीए की डिग्री हासिल की,उसके बाद वह पढ़ने के लिए लंदन चली गईं, और वहाँ पर सिटी यूनिवसिर्टी से ब्रॉडकास्टिंग में मास्टर्स किया।

loading...