देखे सूची : विश्व के सबसे ताकतवर नेताओ में राहुल का नाम, ट्रम्प और पुतिन भी शामिल, मोदी को नहीं मिली जगह

loading...

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस वक्त देश के साथ साथ दुनिया भर में मशहूर हो रहे हैं। आपको बता दें कि राहुल ने 2019 की शुरुआत में ही उन नेताओं की लिस्ट में जगह बना ली है। जिनका पूरे साल ही वर्चस्व बना रहेगा। आईये आपको बताते हैं कौन है दुनियाभर के ये नेता। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग सन 2019 में भी एशिया के सबसे बड़े नेता बन कर सामने आए हैं। माना जाता है कि शी जिनपिंग एक ऐसे नेता है जिनको कोई भी नेता और उनके देश को कोई भी देश टककर नहीं दे सकता।

व्लादिमीर पुतिन


रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का प्रभाव साल 2014 में बरकरार रहेगा। इंटरनेशनल मामलों में रूस की दखलंदाजी इस साल भी जारी रहेगी। इसके साथ यूएन में कई मामलों में अमेरिका के साथ तनावपूर्ण संबंध रहेंगे।

डोनाल्ड ट्रंप

loading...


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस कड़ी में तीसरे नंबर पर आते हैं। उनकी लोकप्रियता भले ही गिरती जा रही हो। लेकिन साल 2019 में उनकी कुर्सी को किसी भी तरह का खतरा नहीं होने वाला।

राहुल गांधी


भारतीय नेता और कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी इस कड़ी में चौथे नंबर पर आते हैं। राहुल गांधी साल 2019 में होने वाले चुनाव में देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं। माना जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय राजनीति में भी भारत की गुटनिरपेक्ष विदेश नीति को बढ़ावा मिलेगा।

बेंजामिन नेतन्याहू


साल 2009 से लेकर अब तक इजरायल के राष्ट्रपति रहे बेंजामिन नेतन्याहू के लिए भी साल 2019 काफी प्रभावशाली रहेगा। बेंजामिन की कोशिश है कि वर्ष 2019 में फलस्तीन के साथ युद्ध विराम को स्थाई कर दिया जाए।

किम जोंग


उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति और तानाशाह किम जोंग की छवि उन नेताओं के जैसी है जिन्हें खतरनाक इरादों वाला माना जाता है। किम जोंग के बारे में अक्सर यह कहा जाता है कि उन्हें किसी भी इंटरनेशनल संगठन का कोई डर नहीं है। गौरतलब है कि किम जोंग से अमेरिका की थर-थर काँपता है।

loading...