फाइव स्टार होटल के रूम से कम नहीं है भारत में लांच हुई ये 7 सीटर कार, कीमत जान होंगे हैरान, देखें तस्वीरें

भारत मे मर्सेडीज़ ने अपनी लग्जरी एमपीवी वी क्लास को भारत मे लॉन्च कर दिया है। जिसकी कीमत कंपनी ने 68.4 लाख से 82 लाख रुपये तक रखी है। जितनी इस कार की कीमत है उतने महंगे ही इसके इंटीरियर और इसके फ़ीचर्स भी है। इस कार का इंटीरियर बिल्कुल किसी 5 स्टार होटल रूम की तरह नजर आता है। कार के इंटीरियर में फेस टू फेस वाली सीट लगाई गई है। यह सीट काफी आरामदायक है और इन्हें एक बेड की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। ये सीटे 180 डिग्री तक मोड़ी जा सकती है।

इस कार में अपने सेगमेंट के सबसे बड़े सनरूफ का इस्तेमाल किया गया है। बड़े एयर कॉन वेंट्स के साथ कार के डैशबोर्ड पर बड़ा टच स्क्रीन सिस्टम दिया गया है। बेहद स्टाइलिश लुक वाले इस डैशबोर्ड को काफी प्रीमियम लुक देने की कोशिश की गई है। मनोरंजन के लिए इस कार में 16 स्पीकर का इस्तेमाल किया गया है।

साथ ही इसमे मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा यह कार 360 डिग्री कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और हेडलाइट असिस्ट के साथ सेफ्टी फीचर के तौर पर 6 एयरबैग्स से लैस है। एबीएस, ईएसपी और इबीडी जैसे सेफ्टी फीचर इस कार में स्टैण्डर्ड दिए गए हैं।

इंजन की बात करे तो इस कार में 2,143 सीसी के पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 169 बीएचपी का पावर 380 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान करता है। इंजन संचालन के लाइट इसमे 7 स्पीड डीएसजी ट्रांसमिशन का इस्तेमाल किया गया है। आपको बतादे की यह इंजन बीएस 6 उत्सर्जन नियमों का पालन करता है।