बॉलीवुड जग!त के लिए का!ला दिन, नहीं रहे कॉमेडी के बादशाह, लेकिन दे गये ये बड़ा तोहफा, देखें

loading...

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता, कॉमेडी किंग और डायलॉग राइटर कादर खान आप इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं 81 साल के कादर खान बीते महीने से कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती थे। आपको बता दें कि कादर खान काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्हें फिलहाल सांस लेने में तकलीफ होने के चलते डॉक्टरों द्वारा रेगुलर वेंटिलेटर पर रखा गया था। लंबी बीमारी के कारण कनाडा के समय के अनुसार 31 दिसंबर को शाम 6 बजे उनका नि#धन हो गया। गौरतलब है कि कादर खान के पास कनाडा की नागरिकता होने के चलते वह बीते तीन चार साल से वही पर रह रहे थे।

बताया जा रहा है कि कादर खान के शव को भारत में नहीं लाया जा रहा बल्कि परिवार ने उन्हें कनाडा में ही सुपुर्द ए खाक करने का फैसला लिया है। इस मामले में कादर खान के बेटे सरफराज ने बताया, ‘हम अंतिम संस्‍कार कनाडा में ही करेंगे। यहां हमारा पूरा परिवार काफी लंबे समय से रह रहा है, इसलिए हम सभी अंतिम क्रियाएं सिर्फ यहीं करेंगे। बात करें कादर के फ़िल्मी करियर की तो उन्होंने अपने करियर में 300 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है और इसके साथ कई सुपरहिट फिल्मों के लिए संवाद भी लिखे हैं।

आपको बता दें सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की ज्यादातर फ़िल्में जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। उनके डायलाग कादर खान द्वारा ही लिखे गए थे। ये फ़िल्में हैं शराबी, लावारिस, मुकद्दर का सिकंदर, अमर अकबर एंथनी, नसीब और सत्ते पे सत्ता।

कनाडा में ही किया जाएगा सुपुर्द ए ख़ाक

loading...


एक वक़्त था जब अमिताभ बच्चन और कादर खान बहुत ही करीबी दोस्त माने जाते थे। माना जाता है कि अमिताभ बच्चन के राजनीति में जाने के कारण कादर खान उनसे काफी नाराज हो गए थे।

अगले साल नजर आएंगे हेराफेरी 3 में


बीते दिनों अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्वीट भी किया है। अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लिखा, ‘कादर खान, बेहद प्रतिभाशाली एक्टर और राइटर अस्पताल में हैं। उनकी सेहत के लिए दुआ करता हूं।’ आपको बता दें की जाते जाते कादर खान एक बार फिर अपने अभिनय का जलवा दिखा गए हैं। जिसे हम अगले साल देख पाएंगे। कादर खान अगले साल फिम हेराफेरी 3 में नजर आएंगे।

loading...