एक बार फिर कमलनाथ ने जीत लिया लोगो का दिल, लापरवाही करते ही उठाया ऐतिहासिक कदम, पढ़ें

मध्य प्रदेश में सीएम बनने के बाद कमलनाथ जिस तरफ सख्त कदम उठा रहे हैं और फटाफट फैसले ले रहे हैं, उसे वाकई में जनता काफी पसंद कर रही है. आम तौर पर कमलनाथ की प्राथमिता है कि जो जो वादे चुनाव से पहले किये गए थे, उसे पूरा किया जाए जल्द से जल्द. वहीँ कमलनाथ रास्ते में आने वाली तमाम परेशानियों को निपटा रहे हैं और लापराही करने वाले अफसरों पर भी गाज गिर रही है. अब खबर है कि कमलनाथ दो अफसरों को सस्पेंड कर दिया गया है. यह पूरा मामला खंडवा में जय किसान ऋण माफी योजना से जुड़ा हुआ है.

बताया जा रहा है कि सस्पेंड हुए अफसरों ने हितग्राहियों की लिस्ट पंचायत के दफ़्तर पर नहीं लगायी थी. इसकी वजह से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. बताया जा रहा है कि दो अधिकारीयों को सस्पेंड करने के साथ साथ एक अधिकारी को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है. सस्पेंड होने वाले अफसरों के नाम है विक्रम भालेराव, जोकि सहायक पशु चिकित्सक हैं वहीँ दूसरे हैं कृषि विकास अधिकारी बी एल टेलर. इसके अलावा कारण बताओ नोटिस ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी अभिलाषा तिवारी को जारी किया गया है.

इन अधिकारीयों ने जय किसान ऋण मुक्ति योजना के तहत लाभार्थी किसानों की लिस्ट नहीं लगाई थी, जिसके वजह से वहां पर किसानों को काफी परेशानी हो रही थी और उन्हें फालतू में इधर उधर भटकना पड़ रहा था. बाद में इसकी शिकायत कलेक्टर तक पहुंची और सम्बंधित अधिकारीयों के खिलाफ एक्शन लिया गया. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के किसान भाजपा और शिवराज के समय से ही काफी परेशानी और प्रताड़ना झेल रहे हैं.

ऐसे में कमलनाथ के आने के बाद उनके भीतर बेहतरी की उम्मीद जगी है. ऐसे में कांग्रेस और कमलनाथ हर लिहाज़ से किसानों की स्थिति बेहतर करने में जुटे हैं और कोई भी उनके प्रति कोताही बर्दाश्त नहीं कर रहे हैं.