दुनिया के ऐसे तलाक जिसकी वजह से पत्नी हुई मालामाल और पति हुए कंगाल

आजकल अमीर लोगों में तलाक का प्रचलन आम हो गया है। इन दिनों दुनिया के सबसे अमीर आदमी जैफ बेजॉस चर्चाओं में बने हुए हैं। अमेजॉन के फाउंडर जैफ बेजॉस और उनकी वाइफ मैकेंजी ने तलाक का ऐलान किया है। यह दुनिया का सबसे महंगा तलाक होगा। यह तलाक इतना महंगा होगा जिसकी कल्पना आप नहीं कर सकते। तलाक की वजह से अमेजॉन के फाउंडर द्वारा अपनी पत्नी को इतना डॉलर देना होगा कि, उनसे दुनिया के सबसे अमीर आदमी होने का तगमा छिन जाएगा।

आइए हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे हाई प्रोफाइल तलाक के बारे में बताते हैं। जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी और लोगों ने खूब चटखारे ले ले कर उनके तलाक की कहानियां पढ़ीं।

जैफ बेजॉस और मैकेंजी- अमेजॉन के संस्थापक जैफ बेजॉस और उनकी पत्नी मैकेंजी के बीच तलाक के सेटलमेंट की रकम अभी तय नहीं हुई है। लेकिन मानना है कि जैफ की संपत्ति का बंटवारा होगा तो मैकेंजी को 69 अरब डॉलर मिलेंगे। और इसी के साथ ही जैफ बेजॉस से दुनिया के सबसे अमीर आदमी का तगमा छिन जाएगा।

एलेक बिल्डनस्टीन और जासलीन बिल्डनस्टीन- फ्रांस के रहने वाले अमेरिकी व्यापारी और आर्ट डीलर एलेक बिल्डनस्टीन का तलाक भी चर्चा में रहा था। उन्होंने शादी के लगभग 24 साल के बाद अपनी पत्नी जासलीन को तलाक दे दिया था। इन दोनों का सेटलमेंट लगभग 3.8 बिलियन डॉलर पर हुआ था। बेजॉस के तलाक के बाद उनका तलाक दुनिया का सबसे बड़ा तलाक है।

बर्नी एकलिस्टन और स्वेलिका रेडिएक- साल 2009 में यूनाइटेड किंगडम की अमीर हस्तियों में से एक बर्नी और स्वेलिका का भी तलाक हुआ था। स्वेलिका रेडियक क्रोशिया की एक मशहूर मॉडल थीं। इन दोनों की सेटेलमेंट राशि 1.2 बिलियन डालर थी।

रूपर्ट मर्डोक और एना टार्ब- मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक और पत्रकार एना टार्ब का तलाक भी काफी सुर्खियों में रहा। इन दोनों का तलाक 1998 में हुआ था। इनके तीन बच्चे हैं इसके साथ ही इनका तलाक लगभग 1.7 बिलियन डॉलर में हुआ था। इन्होंने अपने शादी के लगभग एक 30 साल साथ गुजारे थे।

बॉब जानसन और शीला जॉनसन- बॉब जानसन और शीला जॉनसन ने 2002 में तलाक लिया था। इनकी शादी 1969 में हुई थी इन लोगों ने मिलकर टेलीविजन नेटवर्क की स्थापना की थी। इन दोनों के तलाक का सेटलमेंट 400 मिलियन डॉलर में हुआ था।