संतो ने योगी आदित्यनाथ को दी खुली चेतावनी, कहा कुंभ मेले के……..

loading...

बीते दिनों यूपी के सीएम योगी ने इलाहबाद का नाम बदलकर प्रयागराज रख दिया था, जिस पर मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आई थी और लोगों ने सीएम योगी पर खूब तं!ज किया था. अब प्रयागराज में कुम्भ के मेले की तैयारी चल रही है लेकिन अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद योगी की तैयारी और प्रशासन के बर्ताव से कुछ नहीं है और अखिल भारतीय अखा!ड़ा परिषद ने कहा है कि बरसो से चली आ रही है परंपरा को बदला नहीं जाएगा. इसे लेकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने आपातकालीन बैठक बुलाई गई है, जिसमे कई अहम फैसले लिए गए हैं.

इस बैठक के बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने कहा है कि अखाड़े के सं!त अपने पारं!परिक का स्थान पर स्नान करेंगे. अखा!ड़ा परिषद ने मेला प्रशासन को उनका घाट न बदलने की चेतवानी दी है. अखाड़ा परिषद ने कहा है कि संगम में ही स्नान करने की परंपरा रही है और इसे किसी भी कीमत पर बदला नहीं जा सकता है. आपको बता दें कि मेला प्रशासन की तरफ से अखाड़ा परिषद के सामने एक प्रस्ताव लाया गया था, जिसमे संगम के बजाय सेक्टर 17 में गंगा के तट पर शाही स्नान करने की बात कही थी, लेकिन अखाड़ा परिषद ने इसे मानने से साफ़ इनकार कर दिया है.

loading...

इसके अलावा अखाड़ा परिषद ने कहा है कि अभी तक मेला प्रशासन शौचालय से लेकर पीने के पानी और बाकी की ज़रूरतों का इंतज़ाम नहीं कर पाई है. वहीं बड़ी बात यह है कि इस बार अखाड़ा परिषद ने सीएम योगी से मेले में न आने की अपील की है.

उन्होंने कहा है कि सीएम योगी के आने से मेले के अधिकारी बुरी तरह प्रभावित होते हैं और जनता को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. फिलहाल अभी तक की तैयारी देखकर अखाड़ा परिषद प्रशासन से काफी नाराज़ है, जिसका खामियाजा भाजपा सरकार को उठाना पड़ सकता है.

loading...