खुशख़बरी : अब्बास अंसारी कि महागठबंधन से उम्मीदवारी तय, यहाँ से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

loading...

लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट के बीच भाजपा की बेचैनी बढ़ती जा रही है. दरअसल बीते लोकसभा चुनाव पर भाजपा को यूपी से 73 सीटें मिली थी और इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि भाजपा ने अगर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई है तो वह सिर्फ यूपी से मिली इतनी सीटों की बदौलत से ही बना पाई है लेकिन इस बार यूपी में भाजपा की डगर आसान नहीं होने वाली है क्योंकि इस बार यूपी की दो अहम पार्टीयाँ सपा और बसपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की उम्मीद जताई जा रही है और ऐसे में इसका खामियाजा भाजपा को उठाना पड़ सकता है.

इस बीच अब बसपा नेता और पूर्वांचल के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के बेटे की चर्चा हर तरफ हो रही है और उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी बसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. बता दें कि अभी फिलहाल औपचारिक तौर पर सपा और बसपा के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है लेकिन मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक़ इस लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा 35-35 सीटो पर चुनाव लड़ सकती हैं. इसके अलावा बताया जा रहा है कि गठबंधन की स्थिति में चार सीटें रालोद के खाते में जाने वाली हैं.

loading...

वहीँ बाकी की सीटें दुसरे दलों की दी जा सकती है. ऐसे में अब्बास अंसारी को इस बार घोसी से महागठबंधन के उम्मीदवार बनाये जा सकते हैं. आपको बता दें कि बसपा आजमगढ़ और घोसी लोकसभा सीट अपने पास रखना चाहती है.

ऐसे में इन इलाकों में मुख्तार अंसारी का काफी नाम और दबदबा है. ऐसे में बसपा को अब्बास अंसारी से बेहतर उम्मीदवार शायद ही मिल पाए. वहीँ आपको बता दें कि अब्बास अंसारी पहले भी घोसी सीट से चुनाव लड़की की इच्छा ज़ाहिर कर चुके हैं.

loading...