विडियो : अचानक मस्जिद उल हरम में लाखों के तादाद में आये टिड्डे, प्रशासन ने उठाया तत्काल ये कदम

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो मक्का शरीफ के काबा के अंदर का वायरल हुआ था, इस विडियो में दिख रहा था कि भारी तादाद में टिड्डी (कीड़े) वहाँ पर पहुँच गए हैं,मस्जिद के अंदर इनके पहुँचने से अफरातफरी मच गई थी, और अब पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह टिड्डी कहाँ से आए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबकी मस्जिद कमेटी ने इस मामले में जानकारी जुटाने के लिए नगर पालिका की टीमों को मस्जिद में बुलाया था, ताकि वह पता लगा सकें, कि टिड्डी कहाँ से मस्जिद में दाखिल हुए थे, और क्यों आए थे।

इस विडियो के सोशल मीडिया पर आने के बाद यह खदशा ज़ाहिर किया जाने लगा था कि अगर इसी तरह मस्जिद के अंदर टिड्डी आते रहे, तो वहाँ पर मौजूद नमाज़ियों को नुकसान पहुँच सकता है, इसलिए इनकी रोक थाम ज़रूरी है, इसी लिए मस्जिद कमेटी अब पता करने की कोशिश में जुटी है, कि यह कैसे मस्जिद के अंदर आए थे। मस्जिद कमेटी के लोगों का कहना है कि हम जल्द ही इस बात को पता करना चाहते हैं, कि यह कहाँ से आए थे, ताकि इन्हें तबाह किया जा सके, और आगे कोई ऐसी बात सामने ना आए। वहीं यह भी कहना है कि हम इन्हें इस भी खत्म करना चाहते हैं ताकि इनकी पुनरावृत्ति को हर हाल में रोका जा सके।

वहीं मक्का मस्जिद के एक अधिकारी फहद अल-मलकी जो इस वक़्त मक्का मस्जिद में सफाई का काम देखते हैं,उन का कहना है कि जब मस्जिद में टिड्डी दाखिल हुये थे,तो उसी वक़्त काफी टिड्डी को मार दिया गया था, लेकिन बहुत सारे वहाँ से भाग गए थे। उनका कहना है कि यह टिड्डी ठीक नमाज़ से कुछ देर पहले आए थे, और उस वक़्त मस्जिद में नमाज़ियों की तादाद काफी थी।

फहद अल-मलकी ने कहा है कि जिस वक़्त यह टिड्डी में मस्जिद में आए थे तो मस्जिद में नमाज़ियों के होने के बावजूद किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ था, लेकिन हम चाहते हैं कि इस तरह के टिड्डी मस्जिद के अंदर आयें ही न, इसके लिए कदम उठाया जा रहा है।

देखे विडियो –