मुस्लिम समुदाय से तालुक रखतें है आपके ये 15 चहिते सितारें, आपको भी नहीं होगा पता, देखें सूची

loading...

बॉलीवुड में इस वक्त खान अदाकारों का राज चल रहा है .पूरी फिल्म इंडस्ट्री में खानों का जलवा है .सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान बॉलीवुड के ऐसे अदाकार हैं जो ऐसी फिल्में देते हैं जिससे देश में धमाल मच जाता है .और इनके फिल्म हर साल सुपरहिट होती है. खाना अदाकार सिर्फ फिल्म ही की वजह से नहीं बल्कि इसके अलावा दूसरे कामों की वजह से अक्सर मीडिया में चर्चा में बने रहते हैं .सलमान खान शाहरुख खान आमिर खान को समाज सेवा के कामों में भी अक्सर देखा जाता है. सलमान खान की संस्था बच्चों के लिए काम कर रही है तो वहीं शाहरुख खान की संस्था कैंसर पीड़ितों के लिए देशभर में मदद कर रही है.

और यह अदाकार अपनी फिल्मों और अपने कामों से लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं . लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब फिल्मों में आने के लिए मुस्लिम अदाकार अपना नाम बदल दिया करते थे उसकी वजह यह बताई जाती थी कि अगर मुस्लिम नाम से बॉलीवुड में काम करेंगे तो वह कामियब नहीं होंगे.इसीलिए जब वह अदाकारी के मैदान में आते थे तो अपना नाम इस तरह से कर लिया करते थे की पहचान उनके मजहब के जरिए ना हो सके और वह सुपरहिट भी होते थे. आज हम ऐसे ही अदाकारों के बारे में आपको यहां पर बताएंगे.

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक़ रखते हैं और फिल्मों में आने से पहले उनका नाम युसूफ खान था. लेकिन बॉलीवुड में आने के बाद उन्होंने अपना नाम दिलीप कुमार रख लिया .

loading...

सुनील शेट्टी की पत्नी माना शेट्टी का असली नाम माना कादरी है . इसी तरग मान्यता दत्त संजय दत्त की पत्नी है और उनका असली नाम दिलनवाज शेख है .

आलिया भट्ट भी एक मुस्लिम खानदान से हैं .उनके दादा का नाम शिरीन मोहम्मद अली था. तब्बू का असली नाम तबस्सुम फातिमा हाश्मी है.रानी राय भी मुस्लिम परिवार से हैं और उनका असली नाम सायरा है.

मधुबाला हिंदी सिनेना की मशहूर अभिनेत्री हुई है, और इनका नाम मुमताज़ जहां था.अजीत का असली नाम हामिद अली खान है .जानी वाकर को भी बॉलीवुड के बेहतरीन अदाकार में माना जाता है

इनका असली नाम बदरुद्दीन जमालुद्दीन था. जगदीप का असली नाम इश्तियाक अहमद जाफरी था. संजय खान का असली नाम शाह अब्बास था. जयंत का नाम जकरिया खान था

निम्मी भी बॉलीवुड की एक बेहतरीन अभिनेत्री थी और एक ज़माने में इनका जलवा चारों तरफ था, उन्होंने 16 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा था इनका असली नाम नवाब बानो था.

loading...