इस मुस्लिम लड़के ने रच दिया इतिहास, पूरी मुस्लिम कोम का सर किया फक्र से ऊँचा

loading...

बीते कुछ समय से एक तरफ जहाँ देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में इस्लाम और मुसलमानों के खिलाफ साजिश रही जा रही है तो दूसरी तरफ अब मुस्लिम समाज के भीतर खुद को मज़बूत करने की ललक पैदा हुई है और मुस्लिम लड़के हर क्षेत्र में बाज़ी मर रहे हैं और आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं. दरअसल बरसों से यह समाज काफी पिछड़ा रहा है और हमारी सरकारों ने एक भी इमानदार कोशिश नहीं की, जिससे की मुस्लिम समाज का उत्थान हो सके और वह हाशिये से उठकर मुख्य धारा में शामिल हो सकें यह उसका हिस्सा बन सकें. ऐसे में मुस्लिम समाज में हमेशा से ही हर चीज़ का अभाव रहा है.

पैसा का भी और संसाधन का भी. ज़ाहिर सी बात है कि जब किसी समाज के पास पैसे और संसाधन की कमी रहेगी तो उसका उत्थान कैसे हो जायेगा. तमाम पार्टियों ने हमेशा से ही मुस्लिमों का इस्तमाल किया है और वोट देकर धोखा देने का काम किया है लेकिन अब मुस्लिम समाज बौद्धिक रूप से समझदार हो चला है और वह सियासी पार्टियों की सियासत को अच्छी तरह से समझ चुका है. ऐसे में खुद से मेहनत करके ही कामयाबी हासिल करनी होगी और कुछ ऐसा ही किया है आजमगढ़ के अबुल कलाम ने.

loading...

दरअसल आजमगढ़ के अबुल कलाम ने IAS की परीक्षा में चौथा स्थान हासिल किया है. जैसे ही यह खबर उनके इलाके में पहुंची, गाँव वालों के ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा. वहां पर इस खबर के के बाद ईद जैसा महौल लग रहा है

और भी लोग अबुल कलाम की कामयाबी पर फक्र महसूस कर रहे है. बता दें कि अबुल कलाम की शुरूआती पढ़ाई लिखाई एक मदरसे में हुई थी. बाद इसके उन्होंने मुबारकपुर के ही इंटर कॉलेज से दसवीं और बारहवीं की. बाद इसके उन्होंने लखनऊ से बीटेक किया और आज एक नया इतिहास रच दिया.

loading...