इस मुस्लिम महिला राबिया ने अमेरिका में किया इस्लाम का नाम रोशन, हर तरफ हो रही वाह-वाही

loading...

अमरीका समेत सभी पक्षमी देशों में इस्लामोफोबिया तेज़ी से चल रहा है, और इस्लाम के खिलाफ लगातार इन देशों से बयान आते रहते हैं, खुद अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान कई ऐसी बातें कही थीं, जो मुस्लिमों के खिलाफ थीं।लेकिन इसके बावजूद कभी कभी वहाँ से ऐसी खबर सामने आ जाती है, जिस से पूरा मुस्लिम समाज खुशी से झूम उठता है। इस वक़्त भी अमरीका से एक ऐसी ही बड़ी खबर सामने आ रही है। अमरीका में पहली बार एक मुस्लिम महिला जज बनी हैं, और उनके जज बनने से मुस्लिम समुदाय में खुशी का माहौल है, राबिया कोलियर नाम की महिला को अमरीका की एक निचली अदालत में जज बनाया गया है।

राबिया के बारे में मीडिया में जो खबर आ रही है, उसके मुताबिक वह 12 साल से कानून का अभ्यास कर रही हैं, राबिया हैरिस काउंटी डेमोक्रेटिक वकीलों की एसोसिएशन और महिला वकीलों के एसोसिएशन की बोर्ड की मेम्बर भी रह चुकी हैं। राबिया बहुत तेज़ और होशियार महिला हैं, उनकी शादी अमरीका के ही एक वकील रॉबर्ट कोलियर के साथ में हुई है। और पति पत्नी नॉर्थ हुऍस्टेन में रहते हैं। उनके दो बच्चे भी हैं, जो उनके साथ में ही रहते हैं।

राबिया ने अपनी पढ़ाई ह्यूस्टन में किंगऊड में शुरू की, और यहाँ से राबिया ने हाईस्कूल से स्नातक की हासिल की, इसके बाद यह टेक्सास यूनिवर्सिटी पढ़ने के लिए चली गईं,और वहाँ से कला स्नातक की उपाधि हासिल।

वहीं राबिया ने थर्गूड मार्शल स्कूल ऑफ़ लॉ से डॉक्टरेट की डिग्री भी हासिल की है।और अब वह अमरीका की एक निचली अदालत में जज बन गई हैं।

उनके जज बनने की वजह से उनके चाहने वाले जश्न मना रहे हैं। लोगों का कहना है कि अमरीका जैसे देश में जहां हमेशा मुस्लिम विरोधी बयान सामने आते रहते हैं, वहाँ पर एक मुस्लिम का जज होना बड़ी बात है।

loading...