VIDEO: नेतन्याहू के बेटे ने इजरायल के मुसलमानों पर दिया आपतिजनक बयान, फेसबुक ने सिखाया सबक

loading...

इजराइल के लोग और नेता फिलिस्तीन और मुसलमानों के बारे में क्या सोच रखते हैं, उसका अंदाजा इजराइल के पीएम के बेटे की हालिया हरकत से लगाया जा सकता है. हाल ही में इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के सबसे बड़े सबसे बड़े बेटे ने मुसलमानों को लेकर हाल ही में फेसबुक पर एक पोस्ट किया था, जिसका विरोध हर तरह हो रहा है और इसे लेकर उन्हें ट्रोल भी किया जा रहा है. बड़ी बात यह है कि खुद फेसबुक ने इसे लेकर सख्त कदम उठाया है. आपको जानकार हैरानी होगी कि इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के सबसे बड़े पुत्र याइर नेतन्याहू भी अपने बाप के नक्शे कदम पर चलने लगे हैं.

बीते दिनों उन्होंने सोशल मीडिया पर मुसलमानों के खिलाफ ज़हर उगला था. उन्होंने सभी मुसलमानों से कहा था कि वह जल्द से जल्द इजराइल छोड़ दें. हालाँकि अब उनके इस बयान की जहाँ दुनिया भर में आलोचना हो रही हैं, वहीँ दूसरी तरफ फेसबुक ने भी इस पर एक्शन लिया है. बताया जा रहा है कि याइर नेतन्याहू की इस पोस्ट को फेसबुक ने अपनी गाइड लाइन्स के खिलाफ माना है और याइर नेतन्याहू का फेसबुक अकाउंट 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है. वहीँ फेसबुक के इस कदम को याइर नेतन्याहू ने तानाशाही रवय्या करार दिया है.

इसकी जानकरी उन्होंने खुद अपने ट्वीटर अकाउंट से दी है. आपको बता दें कि याइर नेतन्याहू ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि इस मसलों को शान्ति से निपटाने के महज़ एक तरीका है.

उन्होंने कहा था कि या तो सभी यहूदी इजराइल छोड़ दें या फिर सभी मुसलमान इजराइल छोड़ दें. ऐसे में याइर नेतन्याहू के ऐसे बयान को किसी भी लिहाज़ से सही माना जा सकता

क्योंकि उनके पिता एक ज़िम्मेदार पद पर आसीन हैं और उनकी नाक के निचे उनके बेटे के भीतर इस तरह की मानसिकता फल फूल रही है.

देखें विडियो –

loading...

loading...