पाकिस्तानी खिलाड़ी इमाम उल हक ने रचा इतिहास, इतनी कम पारी में मारे 1000 रन……

पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी इमाम-उल-हक ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है, उनोहने क्रिकेट मैच में ऐसा रिकार्ड बना लिया है, जिसकी वजह से वह चर्चा में आ गए हैं, इमाम-उल-हक ओडीआई मैचों में 1000 रन बनाने वाले ऐसे बल्लेबाज़ बन गए हैं, जो दूसरे नंबर पर हैं, इमाम-उल-हक ओडीआई मैचों ने सिर्फ 19 मैच खेल कर 1000 रन बनाए हैं। और वह इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं, सिर्फ एक मैच की वजह से वह एक नंबर से दूसरे नंबर पर चले गए हैं।

पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी इमाम-उल-हक भले ही दूसरे नंबर पर हों, लेकिन पहले नंबर पर ही उन्हीं के देश के खिलाड़ी फखर जमान हैं, फखर जमान की बात करें तो यह इमाम-उल-हक के साथ में ओपनिंग करते हैं, और यह दोनों खिलाड़ी एक साथ मैदान पर उतरते हैं, फखर जमान सिर्फ 18 मैच खेल कर 1000 रन बनाया था, फखर जमान ने यह रिकार्ड साऊथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ के खेलते हुये बनाया था। और अब तक वह एक नंबर पर ही हैं। फखर ज़मान ने जब साऊथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेला था, तो उन्होने यह रिकार्ड तीसरे ओडीआई मैच बनाया था।

पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी इमाम-उल-हक ओप्निंग करने के लिए मैदान में उतरे थे, और उन्होने इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से मैदान में खेलते हुये अपने कैरियर का 5वां वनडे शतक भी लगाया। इमाम-उल-हक ने अपनी पारी में 116 गेंदों का सामना किया, और इस में 8 चौकों की मदद से उन्होने 101 रन बनाए। इसी के साथ उन्होने इस मैच में अपने 1000 रन भी पूरे किए।

आप को बता दें की ओडीआई क्रिकेट मैच में तेज़ 1000 रन बनाने वाले पाकिस्तान के 4 खिलाड़ी शामिल हैं, और ऐसे दुनिया भर में 10 खिलाड़ी शामिल हैं। पाकिस्तान में इमाम-उल-हक और फखर जमान के इलावा बाबर आज़म और अजहर अली ओडीआई मैच में सबसे तेज़ 1000 रन बना चुके हैं।