सीबीआई कोर्ट का राम रहीम पर बड़ा फ़ैसला, और बढ़ेगी राम रहीम की सजा, जाने मामला

loading...

बला#त्कारी बाबा राम रहीम को एक और मामले में दो!षी पाया गया है. दरअसल पंचकुला सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने राम रहीम को पत्रकार ह!त्या मामले में दो!षी करार दिया है. राम रहीम के अलावा कोर्ट ने तीन और लोगों को दो!षी पाया है. हालाँकि इस मामले में अभी राम रहीम को स!जा का ऐलान नहीं हुआ है. दरअसल पंचकुला सीबीआई स्पेशल कोर्ट इस मामले में दो!षियों को 17 जनवरी को सुनाएगी. आपको बता दें कि यह मामला करीब 16 साल पहले का है, जब रामचंद्र छत्रपति की बेर!हमी से ह#त्या कर दी गई थी. हालाँकि अब तक राम रहीम अपने रसूख और सियासी कनेक्सन की वजह से बचता आ रहा था.

आपको बता दें कि फिलहाल राम रहीम एक यौ!न शो!षण के मामले की स!जा काट रहा है. हालाँकि जब उसे इस मामले में सजा सुनाई गई थी तो उसके समर्थकों ने खूब हं!गामा काटा था. इसलिए अब इस दिशा में प्रशासन कोई भी कोताही नहीं बरतना चाहता था. इसलिए सुनाई से पहले ही पंचकुला सीबीआई स्पेशल कोर्ट को भारी पुलिस बल के ज़रिये घेर दिया गया था, ताकि उसके समर्थक कोर्ट के भीतर जाकर हिंसा न कर सकें. हालाँकि इस बार फिलहाल अभी कुछ ऐसा होने की खबर सामने नहीं आई है.

आपको बता दें कि राम रहीम इस वक़्त जे!ल में बंद है लेकिन उसे विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया. क्योंकि उसे बाहर लाना ठीक नहीं था. प्रशासन का मानना था कि इससे का!नून व्यवस्था ख!तरे में पड़ सकती है. बताया जा रहा है कि कोर्ट की सुरक्षा में करीब 500 की संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था और बैरिकेडिंग भी की गई थी.

हालाँकि इस बार उसके भ!क्तों की कमर टूट गई. वहीँ पिछली बार बाबा बाहर था, इसलिए उसने हिं!सा करने की तैयारी पहले ही कर दी थी लेकिन अब जब वह अन्दर है तो उसके भक्त भी शांत बैठे दिखाई दिए.

loading...