सऊदी के शेखों ने दिया भारत को बड़ा तोहफ़ा, भारत में बेरोजगारी खत्म करने के लिए बनाया प्लान…

loading...

सऊदी अरबिया और भारत के रिश्ते हमेशा बेहतर रहे हैं, इन दोनों देशों के बीच कभी भी तनाव नहीं हुआ है, और दोनों देशों के लोग एक दूसरे के देश में आते जाते हैं, भारत से जहां हर साल मुस्लिम सऊदी अरबिया के मक्का और मदीना में हज और उमरा करने के लिए जाते हैं, वहीं लाखों की संख्या में काम करने के लिए जाते हैं। सऊदी अरब को एक मजबूत देश माना जाता है, जहां रोजगार के मौके पैदा होते रहते हैं, सऊदी अरबिया में हमेशा आर्थिक सुधार करके नए नए काम शुरू किए जाते रहे हैं, यही वजह है कि दुनिया भर लोग सऊदी अरबिया में काम पाने के लिए जाते हैं, और सऊदी भी लोगों का दिल खोल कर स्वागत करता है।

अब खबर आ रही है कि सऊदी अरबिया रोजगार के लिए PIF,IIF आदि कार्यक्रम बड़े पैमाने पर आयोजित कर रहा है। और इस में दुनिया भर से लोग पहुँच रहे हैं, यह पूरा कार्यक्रम सऊदी अरबिया के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की अगुवाई में हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस साल प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान 25 सौ इन्वेस्टर्स को बुलाये हैं, और उनके स्वागत के लिए वह तैयार हैं। इस बारे में प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का कहना है कि वह चाहते हैं कि यूवा रोजगार पाएँ |

loading...

और इसी छेत्र में काम कर रहे हैं,उन का कहना है कि आज हम तेल और गैस पर निर्भर हैं, लेकिन यह चीज़ खत्म भी हो सकती है, इस लिए हम नए नए रोजगार के मौके तलाश कर रहे हैं, ताकि लोगों की आदत बदले, और सैफ तेल और गैस पर निर्भर न रहें।

आप को बता दें कि सऊदी अरबिया में मोहम्मद बिन सलमान के प्रिंस बनने के बाद कई बदलाव देखा गया है, और अब वह रोजगार के मैदान में एक नया काम करने जा रहे हैं।

loading...