सऊदी ने दुनिया की सबसे ऊँची बिल्डिंग बनाकर रच दिया इतिहास, सभी देश कर रहें हैं तारीफ़, देखें

loading...

भारत में विकास का मुद्दा सालों से ही चर्चा का विषय बना रहा है केंद्र की सत्ता में किसी भी पार्टी का राज हो। भारत विकास के मामले में हमेशा अन्य देशों से पीछे ही रहा है। इस वक्त देश में मोदी सरकार से विपक्षी दल विकास के नाम पर कई सवाल पूछ रहे हैं। दरअसल साल 2014 में मोदी सरकार ने जनता से वादा किया था कि वह अन्य देशों के मुकाबले भारत का विकास इतनी तेजी से करेंगे जितना पीछे 60 सालों में नहीं हो पाया है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश के विकास के साथ-साथ जनता से और भी कई वादे किए थे

लेकिन आज भी वह वादे भाषण तक ही सीमित है जमीनी हकीकत की बात की जाए तो आज भी भारत बेरोजगारी और गरीबी के सबसे ऊँचे स्तर पर है। वही बात करें सऊदी अरब की तो आज लाखों भारतीय सऊदी अरब में जाकर रोजगार कम आ रहे हैं। गौरतलब है कि सऊदी अरब में इस वक्त हालात ऐसे हैं कि वहां के नागरिकों से ज्यादा प्रवासियों की तादाद बढ़ चुकी है सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की अगुवाई में देश तेल पर से अपनी अर्थव्यवस्था की निर्भरता कम करने के लिए नई-नई तकनीकें शुरू कर रहा है।

सऊदी अरब में मौजूद है सबसे बड़ी बिल्डिंग

loading...

वही बात करें भारत की तो आज भी हमारा देश मंदिर और मस्जिद के नाम पर लड़ रहा है। वही सऊदी अरब जैसे देश में बुर्ज खलीफा जैसी बिल्डिंग बनाई जा चुकी हैं और ऐसे होटल बन रहे हैं जिसकी भारत कल्पना भी नहीं कर सकता।

सऊदी क्राउन प्रिंस कर रहे नए रोजगार पैदा

इस वक्त सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान देश में नए रोजगार पैदा करने की कवायद में जुटे हुए हैं। लेकिन हमारे देश की सरकार धर्म के नाम पर लोगों को बांटने में तुली हुई है।

इस वक्त देश में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा फिर से गरमाया हुआ है। भारतीय जनता पार्टी और हिंदूवादी संगठन मिलकर भारत को बर्बाद करने पर तुले हैं।

loading...