Nitish Kumars son four times richer
Nitish Kumars son four times richer

Nitish Kumars son four times richer

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास 56.23 लाख रुपये मूल्य की चल-अचल संपत्ति है, जबकि उनका बेटा निशांत उनसे चार गुना ज्यादा अमीर है।

Download Our Android App Online Hindi News

दरअसल, मुख्यमंत्री व मंत्रिमंडल सहयोगियों द्वारा प्रदेश सरकार की वेबसाइट पर संपत्ति का विवरण अपलोड किया गया है। जिसमें उनकी चल संपत्ति 94.92 लाख रुपए है।

खबर के मुताबिक, कुमार की चल संपत्ति 16.23 लाख रुपए है। मुख्यमंत्री कुमार पर निर्भर उनके बेटे निशांत की चल-अचल संपत्ति 2.43 करोड़ रुपए आंकी गई। निशांत की चल संपत्ति का मूल्य 1.18 करोड़ है जबकि अचल संपत्ति 1.25 करोड़ रुपए है।

नितीश कुमार के बेटे निशांत की संपत्ति में कृषि और गैरकृषि वाली पैतृक जमीन के अलावा नालंदा जिले के कल्याणबिघा और पटना जिले के बख्तियारपुर के हकीकतपुर में आवासीय इमारतें शामिल हैं। इसके अलावा निशांत को अपनी दिवंगत मां की तरफ से पटना के कंकड़बाग में एक भूखंड, एक पोस्ट आॅफिस खाता, बैंक खातों की बचत, गहने, तनख्वाह की सरकार की तरफ से दी गई रसीदें, जीपीएफ और ग्रैच्युटी भी मिली है।

बता दें कि सीएम नितीश की पत्नी मंजू सिन्हा सरकारी स्कूल में शिक्षिका थी, लेकिन 2007 में उनका निधन हो गया।

बिहार मुख्यमंत्री के अलावा उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत बाकी सभी 27 मंत्रियों ने भी अपनी चल अचल संपत्ति का विवरण दिया है। मोदी कुमार से ज्यादा अमीर हैं। उनके बैंक खाते में 46.54 लाख रुपए जमा हैं। इसके अलावा एक मारुति स्विफ्ट कार भी उनके पास है जिसकी कीमत 4.38 लाख रुपए है। उनके पास 2.94 लाख रुपए के आभूषण हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here