Hawala Racket Jet Airways Hostess
Hawala Racket Jet Airways Hostess

Hawala Racket Jet Airways Hostess

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यु इंटेलीजेंस (डीआरआई) ने जेट एयरवेज की 25 साल की एयरहोस्टेस को तीन करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की विदेशी मुद्रा की कथित तौर पर भारत से बाहर तस्करी करने की कोशिश के आरोप में (हवाला कांड) गिरफ्तार किया है।

Download Our Android App Online Hindi News

खबर के मुताबिक, मंगलवार (9 जनवरी) को DRI द्वारा हवाला कांड में गिरफ्तार की गई 25 साल की जेट एयरवेज की एयरहोस्टेस और एक एजेंट को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे दो दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

कोर्ट ने आरोपियों को 11 जनवरी को संबंधित मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया। एजेंसी ने अदालत को बताया कि उन्होंने जो अपराध किया वह संज्ञेय और गैर-जमानती है और जांच लंबित है।

जानकारी के मुताबिक, एयर होस्टेस को दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर 80 हजार डॉलर की कैश रकम के साथ उसे गिरफ्तार किया गया है। जो पिछले काफी समय से इस गैरकानूनी काम में लगी हुई थी। सोमवार (8 जनवरी) को जांच अधिकारियों ने महिला को रंगे हाथ पकड़ा। इस गिरफ्तारी के बाद जांच अधिकारी हरकत में आ गए और एयरहोस्टेस और उसको हवाला का पैसा देने वाले के कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है।

वहीं, DRI के जांच अधिकारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि महिला एयरहोस्टेस हवाला का पैसा विदेश भेजा करती थी। जितना पैसा बाहर भेजा जाता था, उसका आधा पैसा खुद एयरहोस्टेज अपने पास रखती थी। उसके चेक्ड-इन में लाए गए सामान और हैंड बैगेज की जांच के दौरान एल्युमिनियम फॉयल में लिपटे 4,80,200 डॉलर जब्त किए गए जिनका बाजार कीमत 3.25 करोड़ रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here