GST exam form PM Modi Laugh
GST exam form PM Modi Laugh

GST exam form PM Modi Laugh

दिल्ली:-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा परीक्षा में सफलता के टिप्स दिए जाने पर कन्हैया कुमार ने तंज करते हुए मोदी जी को लपेटे में लिया है और कहा है कि एक तरफ मोदी सरकार शिक्षा पर गई एस डी लगाती है और दूसरी ओर हंसते हुए परीक्षा देने की बात करती है। भाजपा तो सरकारी स्कूलों को खत्म कर देना चाहती है जिस से की आने वाले वक्त में भारत का आम नागरिक पढ़ ना सके।

Download Our Android App Online Hindi News

जो पढ़ेगा वो सोचने की क्षमता रखेगा और सवाल पूछेगा लेकिन भाजपा को पूरे देश मे ऐसे लोगों की तादात की आवश्यकता है जो कि सवाल ना पूछती हो बल्कि जैसा वो कहे उस के हिसाब से चलती रहे। कन्हैया कुमार अपनी फेसबुक वॉल पर लिखते है कि:-

कन्हैया कुमार लिखते है, मोदीजी ने अपनी किताब में परीक्षा में सफलता के लिए क्या सलाह दी है! हँसते हुए परीक्षा केंद्र जाओ और हँसते हुए लौटो। मैं भी एक सलाह देता हूँ। सभी विद्यार्थी अपने माता-पिता से भाजपा को वोट देने को कहें। फिर भाजपा स्कूल बंद कराएगी।भाजपा ने राजस्थान, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों में हजारों सरकारी स्कूल बंद करा दिए हैं। न परीक्षा होगी न तनाव होगा। न रहेगा बाँस न बजेगी बाँसुरी।

कन्हैया आगे लिखते है, भाजपा परीक्षा फ़ॉर्म पर जीएसटी लगाती है और पीएम हमें हँसने को कहते हैं। फ़ेलोशिप बंद करते हैं और कहते हैं हँसो! शिक्षा के बजट में कटौती करते हैं और कहते हैं खुलकर हँसो।

ऐसी सलाहों और नीतियों पर तो दुनिया हँसेगी। ऐसे तमाशों से सरकारी नीतियों की हिंसा छिपाना संभव नहीं है। शिक्षा को बाज़ार का माल बनाकर न जाने कितने मासूमों को जीते जी मरने पर मजबूर किया जा रहा है। न जाने कितनों ने बढ़ती फ़ीस के कारण आत्महत्या कर ली। डिप्रेशन ने महामारी का रूप ले लिया है। सरकार अपने झुनझुने लेकर कहीं और जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here