Amit Shahs bike rally haryana
Amit Shahs bike rally haryana

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की 15 फरवरी को जींद में बाइक रैली को लेकर एक बार फिर हरियाणा सरकार को झटका लगा है। दरअसल, इस रैली को लेकर राष्ट्रीय नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) द्वारा याचिका दायर करने के बाद अब पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। बता दें की NGT पहले ही अमित शाह की रैली में बाइक की संख्या कम करने को लेकर याचिका दायर कर चुका है।

न्यूज 18 हिन्दी की खबर के मुताबिक, याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार के अलावा केंद्र सरकार और हरियाणा चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अराइव सेफ सोसाइटी की तरफ से दाखिल याचिका में कहा गया है कि एक लाख बाइक रैली में आने की बात कही जा रही है, इसका मतलब 2 लाख लोग रैली में होंगे, ऐसे में जींद शहर जाम हो जाएगा।

Download Our Android App Online Hindi News

खबर के मुताबिक, साथ ही चुनाव आयोग की गाइडलाइन है कि किसी भी रोड शो में एक साथ 10 से ज्यादा वाहन नहीं जा सकते, साथ ही इतनी बाइक होने से प्रदूषण भी होगा। इसलिए हमने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है, इस पर 14 फरवरी को सुनवाई होगी।

पंजाब केसरी की रिपोर्ट के मुताबिक, अमित शाह की इस रैली को लेकर जाट समाज पहले ही यह चेतावनी दे चुका है कि ट्रेक्टरों पर आकार शाह कि रैली का विरोध करेंगे। जिसको लेकर जींद में 9 स्थानों पर नाके लगाए जाएंगे। वहीं जींद में 760 अौर झज्जर में 200 से अधिक ट्रैक्टरों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है।

वहीं इनेलो भी एसवाईएल को लेकर रैली का विरोध करेंगे। जिसको लेकर इनेलो ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। इनेलो शाह की रैली का काले झंडों अौर काले गुब्बारों से विरोध करेंगे। जिसके लिए इनेलो ने 10,000 काले झंडें अौर 20,000 काले गुब्बारे भी मंगवा लिए हैं।

बता दें कि 9 फरवरी को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल(एनजीटी) भी रैली में इतनी संख्या में पहुंच रही बाइक से होने वाले प्रदूषण पर केंद्र और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here