Reliance files defamation case Sanjay Singh
Reliance files defamation case Sanjay Singh

Reliance files defamation case Sanjay Singh

भारत के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की मुंबई शाखा में 13000 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आने के बाद राफेल डील का मामला भी चर्चा में आ गया है। राफेल डील पर पक्ष-विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप के बीच देश के जाने-माने उद्योगपति अनिल अंबानी ने आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह पर 5000 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

Download Our Android App Online Hindi News

जागरण.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक,  अनिल अंबानी का आरोप है कि झूठे आरोप लगाकर संजय सिंह उनकी कंपनी को राफेल डील में खींचा था। उद्योगपति अनिल अंबानी का कहना है कि AAP सांसद संजय सिंह के आरोपों से उनकी छवि को नुकसान पहुंचा है।

बता दें कि आप नेता और राज्यसभा से सांसद संजय सिंह ने 13 फरवरी को एक पत्रकार वार्ता कर कहा था कि भारत और फ्रांस में 36 राफेल विमानों को लेकर 56000 करोड़ की डील हुई है। इसमें रिलायंस डिफेंस लिमिटेड फ्रांस की एविएशन कंपनी डसॉल्ट एविएशन को 22000 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट मिलने का आरोप लगाया गया है।

Reliance files defamation case Sanjay Singh

जनता का रिपोर्टर में छपी खबर के मुताबिक, AAP नेता संजय सिंह ने खुद अनिल अंबानी द्वारा उनपर किए 5000 करोड़ के मानहानि केस की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी है।  मानहानि के नोटिस पर संजय सिंह ने भी पलटवार करते हुए ट्वीट किया।

संजय ने कहा कि ‘उद्योगपतियों की दबंगई चरम पर है। पहले घोटाला करेंगे, फिर उसके ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने वालों पर मानहानि का केस करेंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि, राफ़ेल रक्षा सौदे का घोटाला उजागर करने पर अम्बानी ने मेरे ऊपर देश का सबसे बड़ा 5000 करोड़ का मानहानि नोटिस भेजा। उन्होंने अपने ट्वीट में आगे कहा कि मैं अपनी बात पर क़ायम हूं, बन्दर घुड़की नहीं चलेगी।’

बता दें कि, ‘जनता का रिपोर्टर’ द्वारा राफेल लड़ाकू विमानों के सौदे को लेकर किए गए खुलासे के बाद राजनीतिक गलियारों में भूचाल आ गया है।

वहीं, संजय सिंह को मानहानि का नोटिस मिले के बाद आप के दूसरे नेता आशुतोष ने ट्वीट कर अनिल अंबानी और नीरव मोदी पर तंज कसा है। आशुतोष ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, कृपया मेरा ज्ञानवर्धन करें कि अनिल अंबानी मजाक कर रहे हैं। 5000 करोड़ का मानहानि का केस। संजय ने कितना कमाया। अनिल को इस बारे में भी पता करना चाहिए।

वहीं, आशुतोष ने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि, अब तो डर लग रहा है कहीं नीरव मोदी भी मानहानि का मुकदमा न कर दे!!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here