RSS thinker said
RSS thinker said
RSS thinker said

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के एक विचारक का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में आरएसएस नेता के इतिहास ज्ञान को लेकर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। दरअसल, आरएसएस नेता ने एक समाचार चैनल पर परिचर्चा के दौरान हैरान करने वाला दावा करते हुए कहा कि दिल्ली में स्थित प्रसिद्ध जामा मस्जिद पहले यमुना मंदिर था।

इतना ही आरएसएस विचारक ने एक और आश्चर्यचकित दावा करते हुए कहा कि आगरा में स्थित ताजमहल को शाहजहां ने नहीं बनवाया था, बल्कि इस ऐतिहासिक स्मारक को 11वीं शताब्दी में एक हिंदू राजा द्वारा बनवाया गया था। इसके अलावा उन्होंने दावा किया कि दिल्ली के लालकिला को तोमरों ने बनाया था। संघ विचारक के इस अनोखे ज्ञान का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है।

Download Our Android App Online Hindi News

पेशे से वकील आरएसएस विचारक देश रतन निगम ने यह दावा एनडीटीवी के एक कार्यक्रम में बहस के दौरान कही। निगम के इस हैरान करने वाले दावों को सुनकर कार्यक्रम के एंकर विक्रम चंद्रा ने अपना सिर पकड़ लिया। साथ इस बहस में शामिल अन्य मेहमान भी हैरान रह गए। निगम ने कहा कि, ताजमहल एक राष्ट्रीय प्रतीक है, लेकिन मेरा मानना ​​है कि इसे शाहजहां द्वारा नहीं बनवाया गया था, ताजमहल 1000ई.पू. में बनाया गया था।

RSS thinker said

उन्होंने कहा कि यह साबित हो सकता है ये सभी जगह हिंदुत्व के प्रतीक हैं। वहीं निगम ने आगे कहा कि दिल्ली में स्थित लाल किला को तोमर राजवंश द्वारा बनाया गया था।” साथ ही उन्होंने दावा किया कि दिल्ली का जामा मस्जिद मूल रूप से यमुना मंदिर था और वह इसे साबित कर सकते हैं। इस वीडियो को शेयर कर लोग अपने-अपने अंदाज में जमकर मजा ले रहे हैं।

Source: jantakareporter.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here