Sonia Gandhi host dinner for opposition parties
Sonia Gandhi host dinner for opposition parties

Sonia Gandhi host dinner for opposition parties

कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष और पार्टी संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने  आज (13 मार्च) को दिल्ली में अपने आवास  10 जनपथ में डिनर का आयोजन किया है, जिसमें 17 विपक्षी पार्टियों के तमाम बड़े नेताओं के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Download Our Android App Online Hindi News

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, सोनिया गांधी के डिनर में टीडीपी, बीजेपी और तेलंगाना राष्ट्र समिति को न्योता नहीं दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस डिनर में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन और बिहार से जीतन राम मांझी शामिल होंगे जिन्होंने हाल ही में एनडीए छोड़ आरजेडी के साथ आए हैं जो कांग्रेस की सहयोगी है।

इसके अलावा राष्ट्रीय जनता दल(राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के भी हिस्सा लेने की संभावना जताई जा रहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक, टीएमसी के नेता सुदीप बंधोपाध्याय, डीएमके से कनिमोई, समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव भी इस डिनर में शामिल हो सकते है।

वहीं, CPIM से सीताराम येचूरी और CPI से डी.राजा भी मौजूद होंगे। इसके अलावा जनता दल सेक्युलर, केरल कांग्रेस, IUML, RSP, RLD के नेताओं के आने की उम्मीद है।

Sonia Gandhi host dinner for opposition parties

NDTV में सूत्रों के हवाले से प्रकाशित खबर के मुताबिक, बीएसपी को भी इस डिनर के लिए न्यौता भेजा गया है लेकिन हो सकता है मायावती इसमें किसी भी नेता को न भेजें क्योंकि कर्नाटक विधानसभा में पार्टी ने जनता दल सेक्युलर के साथ समझौता कर रखा है।

बता दें कि, यह डिनर ऐसे समय में आयोजित किया जा रहा है जब विपक्षी एकता की बात कर रही है और सत्ताधारी एनडीए के सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

गौरतलब है कि, अभी हाल ही आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने से नाराज केंद्र में मोदी सरकार की मुख्य सहयोगी तेलुगू देशम पार्टी(TDP) ने एनडीए से बाहर निकलने का फैसला किया था। जिसके बाद आंध्र प्रदेश की TDP सरकार में बीजेपी कोटे से दो मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया था तो वहीं केन्द्र सरकार में TDP पार्टी के मंत्रियों ने केंद्र सरकार से इस्तीफ़ा दे दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here