Gorakhpur bypoll results issue
Gorakhpur bypoll results issue

Gorakhpur bypoll results issue

गोरखपुर सीट पर राउंड वाइज आ रहे चुनाव परिणामों को लेकर विपक्ष ने सवाल उठाए हैं. पहले एसपी उम्मीदवार प्रवीण निषाद ने अपने समर्थकों को काउंटिंग सेंटर से बाहर निकालने का आरोप लगाया और फिर डीएम की ओर से मतगणना केंद्र में मीडिया पर रोक लगाने के बाद विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. एसपी ने चुनाव आयोग से डीएम राजीव रौतेला की शिकायत करने का एलान किया है.

Download Our Android App Online Hindi News

काउंटिंग सेंटर से मीडिया को बाहर किए जाने को लेकर विधानसभा में विपक्ष ने हंगामा किया. विधानसभा 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई. समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील सिंह यादव ने कहा गोरखपुर में वोट कांउटिंग में बीजेपी के गिरते वोटो का अंतर कम होने की बौखलाहट में मीडिया को इसे प्रसारित करने से रोका जाना लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है. पहले ईवीएम और अब कप्तान और डीएम के भरोसे ही जीतना है तो चुनाव की जरूरत क्या है. एसपी ने डीएम पर मतगणना प्रभावित करने का आरोप लगाया है.

Gorakhpur bypoll results issue

डीएम राजीव रौतेला को सीएम योगी आदित्यनाथ का नजदीकी माना जाता है. इसलिए विपक्ष को उन पर अंगुली उठाने का मौका मिल गया. हालांकि हंगामा होने के बाद डीएम खुद मीडिया के सामने आए और दूसरे राउंड की मतगणना की जानकारी दी. जिसमें उन्होंने सपा प्रत्याशी को आगे बताया. विपक्ष सवाल उठा रहा था कि सात-आठ राउंड की गणना होने के बाद भी आखिर डीएम ने सिर्फ पहले राउंड की ही घोषणा क्यों की है.

(न्यूज 18 से साभार)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here