Palestinian journalist dies
Palestinian journalist dies

Palestinian journalist dies

गाजा : गाजा सीमा पर एक बड़े पैमाने पर प्रदर्शन के दौरान इजरायली सेना द्वारा की गई गोलीबारी के बाद एक फिलीस्तीनी पत्रकार को इज़राइली सेना द्वारा पेट में गोली मार दी गई जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गाजा स्थित ऐन मीडिया एजेंसी के एक फोटोग्राफर यासिर मुर्तजा को शुक्रवार को गाजा पट्टी के दक्षिण में खुजा में पेट में गोली मार दी गई थी, उसके बाद उसकी मौत हो गई। 30 साल के मुर्तजा “PRESS” शब्द के साथ एक नीले रंग का जैकेट पहना हुआ था उसके बावजूद उसे मारा गया जो संयुक्त राष्ट्र संकल्प का खुला उलंघन है।

Palestinian journalist dies
फिलिस्तीनी पत्रकार यासिर मुर्तजा
Download Our Android App Online Hindi News

इस घटना के दृश्य पर एक फोटोग्राफर होसॉम सलेम ने शुक्रवार को अल जजीरा को बताया कि उन्होंने इजरायली सेनाओं द्वारा गोली मार दी थी, उसके बाद मुर्तजा को जमीन पर गिर गए। सलेम ने कहा, “जब हम गोलीबारी की आवाज़ सुनाते थे, तब यासिर अपने कैमरे के साथ फिल्माने लगता था।” और जब वह जमीन पर गिर गया तब कहा, ‘मुझे गोली मार दी गई है, मुझे गोली मार दी गई है।’

press-8
फिलिस्तीनी पत्रकार यासिर मुर्तजा एक्शन में

Palestinian journalist dies

फ़िलिस्तीनी पत्रकार सिंडिकेट ने कहा कि शुक्रवार के विरोध में सात अन्य पत्रकार घायल हो गए थे, जिसमें उन्होंने इजरायल सेना द्वारा किए गए “जानलेवा अपराधों” के रूप में वर्णित किया था। सिंडिकेट ने पत्रकार खलील अबो आधारा की तस्वीरें पोस्ट कीं, जिसे शुक्रवार को गाजा के विरोध के दौरान कवर किया था।

press1
press1

पत्रकारिता संघ ने मुर्तजा के अंतिम संस्कार में सामूहिक भागीदारी के लिए बुलाया, और 12:00 (09: 00 जीएमटी) पर कब्जा वाले वेस्ट बैंक शहर रामाल्ला में दफनाया जाएगा । उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के लिए पत्रकारों की रक्षा के लिए तथा ठोस कदम उठाने के लिए संयुक्त राष्ट्र संकल्प 2222 को लागू करने की मांग की है। इसराइल ने सीमा पर अपने ओपेन वार की चेतावनी भी दी है कि जो लोग बाड़ को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं उनको हमारे स्निपर टार्गेट करेगा।

press-88
6 अप्रैल, 2018 को खुजा, दक्षिणी गाजा पट्टी में इज़राइली सेना ने पेट में गोली मार दी थी, और जख्मी होने के बाद आखिरकार उसकी मौत हो गई

Source: hindi.siasat.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here