Deen Bachao Desh Bachao rally
Deen Bachao Desh Bachao rally

Deen Bachao Desh Bachao rally

देश भर में चल रही अराजकता को खत्म करने के लिए रविवार (15 अप्रैल) को मुस्लिमों की महत्वपूर्ण संस्था इमारत-ए-शरिया और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने संयुक्त रूप से पटना के गांधी मैदान में ‘दीन बचाओ-देश बचाओ रैली’ का आयोजन किया।

Deen Bachao Desh Bachao rally
Deen Bachao Desh Bachao rally
Download Our Android App Online Hindi News

देश भर से आए मुस्लिम धर्मगुरुओं ने पटना के गाँधी मैदान में ‘दीन बचाओ’ के नारे के साथ मोदी सरकार के खिलाफ जमकर मोर्चा खोला। साथ ही दलितों के प्रति हमदर्दी जताते हुए वक्ताओं ने मुसलमानों को उनसे दोस्ती करने के लिए प्रेरित किया।

Deen Bachao Desh Bachao rally2
Deen Bachao Desh Bachao rally2

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक, कार्यक्रम का उद्घाटन अमीर-ए-शरीयत मौलाना वली रहमानी ने किया। दबे-कुचले लोगों को एकजुट होने की अपील करते हुए रहमानी ने कहा कि मुस्लिम और दलित एक-दूसरे का साथ दें। मसला सिर्फ जानमाल का नहीं, बल्कि मुल्क और तहजीब की हिफाजत का है। मुल्क से खिलवाड़ हम बर्दाश्त नहीं कर सकते।

रहमानी ने केंद्र सरकार पर देश का दस्तूर बदलने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश में तालिम और तहजीब का माहौल नहीं है। एससी-एसटी समुदाय पर हमले हो रहे हैं। संविधान खत्म करने की कोशिश हो रही है। दूसरे समुदाय के धार्मिक स्थलों को खत्म किया जा रहा है। देश में जुल्म करने वालों का एक बड़ा वर्ग तैयार हो गया है। दलितों और मुसलमानों को परेशान करने में उन्हें मजा आता है।

हालांकि रहमानी ने मुस्लिमों से सब्र से काम लेने की भी अपील की। कहा कि बिना वजह जोश में आना मसले का हल नहीं है, दिमाग से फैसला करना है। लंबी प्लानिंग करनी है। नए दोस्तों को तलाश करना है। दुश्मनों की पहचान करना है। दलित-मुस्लिम भाई-भाई बनकर रहें। मुसीबत में दूसरे की मदद करें। हमारी जिम्मेवारी नफरतों को खत्म करके कौमी एकता को मजबूत करना है।

Deen Bachao Desh Bachao rally1
Deen Bachao Desh Bachao rally1
Deen Bachao Desh Bachao rally

खबर के मुताबिक, कोलकाता मुस्लिम पर्सनल बोर्ड के सदस्य रहमानी ने अपने संबोधन में तीन तलाक बोलते हुए कहा कि तीन तलाक बिल अजीब बिल है। उन्होंने कहा कि भारत की मुस्लिम महिलाओं ने भी तीन तलाक का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि इस समय हमारा देश खतरे में है। हम अपने देश को भी बचाएंगे और जरूरत पड़ी तो पाकिस्तान और चीन को भी सबक सिखाएंगे।

Deen Bachao Desh Bachao rally3
Deen Bachao Desh Bachao rally3

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार भी भ्रष्ट राज्यों में शामिल है। भारत के प्रधानमंत्री से देश नहीं संभल रहा है। 8 वर्षीय बच्ची की रेप कर हत्या कर दी जाती है, लेकिन भारत सरकार चुप रहती है। सत्य तो यह है कि प्रधानमंत्री से देश संभल नहीं रहा है।

राज्यसभा के पूर्व सदस्य एवं ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य हजरत मौलाना अबदुल्लाह खान आजमी ने कहा कि देश की स्थिति ठीक नहीं है। हिन्दू-मुस्लिम को लड़ाया जा रहा है। देश को मजहबी रंग में बदला जा रहा है। प्रधानमंत्री बोल कर आए थे ‘सबका साथ सबका विकास’, लेकिन कर दिया देश का विनाश। उन्होंने पीएम पर झूट बोलने का आरोप लगते हुए कहा कि पीएम ने 4 साल में एक ही सच बोला है कि मैं चाय बेचने वाला हूं।

Deen Bachao Desh Bachao rally4
Deen Bachao Desh Bachao rally4

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here