Kathua gangrape accused demands narco test
Kathua gangrape accused demands narco test

Kathua gangrape accused demands narco test

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में एक मासूम बच्ची के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या करने के मामले में आरोपी आठ लोगों ने सोमवार(16 अप्रैल) को खुद को बेकसूर बताते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीश से नार्को टेस्ट कराने की मांग की है।

Download Our Android App Online Hindi News

न्यूज एजेंसी भाषा के हवाले से जनता का रिपोर्टर में छपी ख़बर के मुताबिक, मामले में आज जम्मू-कश्मीर में सुनवाई शुरू होने के बाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश संजय गुप्ता ने राज्य अपराध शाखा से आरोपियों को आरोप पत्र की प्रतियां देने का आदेश दिया और अगली सुनवाई की तारीख 28 अप्रैल तय की। इन आठ आरोपियों में एक नाबालिग और उसे भी गिरफ्तार किया गया है। उसने एक न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष जमानत का आवेदन दिया है जिस पर आज सुनवाई की जाएगी।

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपियों के वकील अंकुर शर्मा ने कहा है कि सभी आरोपियों ने नार्को टेस्‍ट करवाने की मांग की है और इस मामले की अगली सुनवाई 28 अप्रैल को होगी। इसस पहले एक आरोपी ने कोर्ट में पेशी से पहले मीडिया से कहा था कि आरोपियों का नार्को टेस्‍ट होना चाहिए।

Kathua gangrape accused demands narco test

जम्मू कश्मीर सरकार ने इस संवेदनशील मामले में सुनवाई के लिए दो विशेष लोक अभियोजकों की नियुक्ति की है और दोनों ही सिख हैं. इसे इस मामले में हिन्दू मुस्लिम ध्रुवीकरण को देखते हुए ‘ तटस्थता ’ सुनिश्चित करने का प्रयास माना जा रहा है

बता दें कि, अल्पसंख्यक घुमंतू समुदाय की एक बच्ची का कथित तौर पर अपहरण कर उसे कठुआ जिले के एक गांव के एक छोटे से मंदिर में करीब एक सप्ताह तक रखा गया। इस दौरान उसे बेहोश रखा गया और हत्या करने से पहले उसका यौन उत्पीड़न किया गया, मामला इस साल जनवरी का है। अपराध शाखा द्वारा दायर आरोप पत्र के अनुसार बच्ची का अपहरण, बलात्कार और हत्या अल्पसंख्यक घुमंतू समुदाय को क्षेत्र से हटाने के लिए रची गई एक सोची समझी साजिश थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here