Hardik Patel Ka BJP par tanj
Hardik Patel Ka BJP par tanj

Hardik Patel Ka BJP par tanj

मंगलवार (15 मई) को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए है। जिसके मुताबिक, किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। चुनाव आयोग द्वारा जारी आकड़ों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (BJP) 104 सीटों से सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, हालांकि भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिला। वहीं कांग्रेस 78 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रही और जेडीएस 37 सीटों के साथ तीसरे नबर पर।

Download Our Android App Online Hindi News

गौरतलब है कि, कर्नाटक विधान सभा की 224 में से 222 सीटों पर चुनाव हुआ है यानी बहुमत के लिए 112 सीट चाहिए, जो किसी भी पार्टी के पास नहीं है। लेकिन जैसा की शुरू से ही ये कयास लगाए जा रहा था कि JDS किंगमेकर की भूमिका में नजर आएगा, वही हो रहा है।

बोलता यूपी.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, JDS किंगमेकर नहीं किंग बनने जा रही है। कांग्रेस ने JDS को मुख्यमंत्री पद ऑफर करते हुए बिना शर्त समर्थन देने को तैयार है। कांग्रेस-जेडीएस ने अपनी तरफ से जेडीएस नेता कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री के तौर पर आगे कर दिया है। लेकिन बीजेपी भी शांत नहीं बैठी है उसने भी सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

Hardik Patel Ka BJP par tanj

कुल मिलाकर बात ये है कि कर्नाटक में नाटक अभी जारी है। नेताओं की खरीद बिक्री की खबरें भी आनी शुरु हो चुकी हैं। 16 मई की सुबह कुमारस्वामी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि उनकी पार्टी के नेताओं बीजेपी की तरफ से 100-100 करोड़ ऑफर किया जा रहा है। वहीं कर्नाटक चुनाव में चुने गए कुछ विधायक भी मिसींग बताए जा रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक,  इसी बीच गुजरात अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने कर्नाटक की स्थिति पर तंज कसते हुए ट्वीट किया है कि…”अमित शाह:- सरकार बनाने के लिए सिद्दारमैया जी तुम्हारे पास क्या है ???
सिद्दारमैया:- हमारे पास JDS का साथ है तुम्हारे पास क्या हैं!!!
अमित शाह:- हमारे पास गवर्नर है, CBI है, बेमानी है, भ्रष्टाचार का पैसा है, इनकम टैक्स के अधिकारी हैं और यह सब हमने सरकार बनाने में लगा दिया हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here