Modi Govt fitness test anti sterlite protest
Modi Govt fitness test anti sterlite protest

Modi Govt fitness test anti sterlite protest

22 मई, 2018 दिन मंगलवार। इस दिन देश के अलग-अलग हिस्सों में एक ही मुद्दें को लेकर मुहीम चल रही थी लेकिन अफसोस दोनों के परिणाम बिल्कुल भिन्न निकले। मुद्दा था फिटनेस का यानी स्वास्थ्य का।

Download Our Android App Online Hindi News

दक्षिण भारत के एक राज्य तमिलनाडु में जहां हजारों-हजार की संख्या में लोग अपनी स्वास्थ्य की चिंता को लेकर सड़क पर उतरे। ये लोग वेंदान्ता ग्रुप की कंपनी स्टारलाइट द्वारा फैलाए जा रहे प्रदूषण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थें। कंपनी द्वारा फैलाए जा रहे जल और वायू प्रदूषण की वजह से लोगों को तमाम तरह की बिमारी होने लगी हैं।

लेकिन फिटनेस के समर्थन में उतरे इन प्रदर्शनकारियो को तमिलनाडु पुलिस ने गोलियों से भून दिया। स्नाइपर से चुन-चुन कर मारा गया। 15 से ज्यादा लोगों की हत्या की गई, 70 से ज्यादा लोग घायल हैं और अब तक 67 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

सरकार ने प्रदूषण फैलान के लिए कुख्यात वेदांन्ता कंपनी को बचाया और अपने ही नागरिकों पर गोली चलाई। तमिलनाडु के तूतीकोरिन निवासियों ने फिटनेस मांगा तो उन्हें मौत मिली।

वहीं दूसरी तरफ 22 मई को ही दिल्ली में बैठे केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने फिटनेस के लिए एक मुहीम शुरू की। खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को इसे शुरू करने के लिए ऑफिस से बाहर भी कदम रखने की जरूरत नहीं पड़ी। उन्होंने अपने वातानुकूलित दफ्तर में बैठे-बैठे ट्विटर के माध्यम से फिटनेस चैलेंज शुरू कर दिया।

राठौड़ ने ऑफिस में अपने काम के दौरान एक्सरसाइज करते हुए ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया और अपने फिटनेस चैलेंज में कहा, ”आप अपने आपको फिट रखते हैं इसकी पिक्चर और वीडियो पोस्ट कीजिए। और अपने दोस्तों को सोशल मीडिया पर फिटनेस चैलेंज भेजिए। यहां मेरा वीडियो है और मैं ऋतिक रोशन, विराट कोहली और सायना नेहवाल को इससे जुड़ने की चुनौती देता हूं।”

Modi Govt fitness test anti sterlite protest

ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का ये मुहीम ट्विटर #HumFitTohIndiaFit के साथ पर चल पड़ा है। विराट कोहली ने चैलेंट एक्सेप्ट कर लिया। विराट ने मोदी जी को चैलेंज दिया उन्होंने भी एक्सेप्ट कर लिया है। जल्द ही पीएम मोदी भी #HumFitTohIndiaFit के साथ वीडियो डालेंगे।

कितना कूल है न! एक तरफ फिटनेस की मांग करने वालों को गोली मारी जा रही है। दूसरी तरफ फिटनेस चैलेंज – फिटनेस चैलेंज खेला जा रहा है। पीएम ने विराट के चैलेंट पर तुरंत रिप्लाई कर दिया। लेकिन तमिलनाडु के तूतीकोरिन में प्रदुषण के खिलाफ लड़ रहे लोगों की हत्या पर चुप हैं।

Tamil Nadu Anti sterlite protest
Tamil Nadu Anti sterlite protest

चुप रहें भी क्यों न, उनके दोस्त अनिल अग्रवाल की कंपनी वेदांता को बचाने लिए ही तो गोली चलाई गई है। वेदांता की जिस कंपनी ”स्टारलाइट” को प्रदुषण फैलाने की खुली छूट दी गई है वो कंपनी बीजेपी को करोड़ों करोड़ का डोनेसन देती है। लेकिन सवाल तो उठता है….

Vedanta top donars to BJP
Vedanta top donars to BJP

क्या तमिलनाडु के तूतीकोरिन में जो लोग फिटनेस की मांग करते हुए प्रदुषण के खिलाफ लड़ रहे थें उनके फिटनेस की स्पेलिंग गलत थी? क्या प्रदर्शनकारियों की मांग गलत थी? क्या फिटनेस की मांग करने वालों पर गोली चला देनी चाहिए? अगर हां, तो पीएम मोदी अपने केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को कब गोली मार रहे हैं?

Source:www.boltaup.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here