Congress attacks PM Modi on RSS
Congress attacks PM Modi on RSS

Congress attacks PM Modi on RSS

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने गुरुवार (7 जून) को नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तृतीय वर्ष संघ शिक्षा वर्ग के समापन समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान आरएसएस की परेड निकली फिर उसके बाद कार्यक्रम की शुरुआत भगवा झंडे को फहरा कर की गई। साथ ही संघ गीत- ”नमस्ते सदा वत्सले मातृभूमे..” गाया गया।

Download Our Android App Online Hindi News

लेकिन अब आरएसएस के समारोह में तिरंगा झण्डा और राष्ट्रगान नहीं होने पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। इस मामले पर विपक्ष सवाल उठा रहा है की आखिर संघ ने तिरंगा क्यों नहीं फहराया? कांग्रेस प्रवक्ता रागनी नायक ने पीएम मोदी को उनकी तिरंगा यात्रा याद दिलाई है।

न्यूज वेबसाइट बोलता यूपी.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, दरअसल पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आरएसएस के मुख्यालय में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने गए थे। इस मौके पर उन्होंने संघ के लोगों को राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाया। उनके भाषण को पक्ष और विपक्ष दोनों ही अपने अपने नज़रिए से देख रहा है।

Congress attacks PM Modi on RSS

वही कांग्रेस प्रवक्ता रागनी नायक ने सोशल मीडिया पर लिखा, कहॉं गया मोदी जी का तिरंगा यात्रा अभियान, RSS HQ पर न तिरंगा न राष्ट्र गान, प्रणब दा ने बंद कर दी छद्म राष्ट्रवाद की दुकान।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने सभी देशवासियों से अपील करते हुए कहा था कि वो तिरंगा यात्रा की शुरुआत करे। अब ऐसे में जब संघ खुद कार्यक्रम की शुरुआत भगवा झंडे को फहरा करवा रहा है तो बीजेपी पर सवाल उठने लाज़मी है की वो संघ से सवाल करे की आखिर उसने तिरंगे को अहमियत क्यों नहीं दी। जबकि इस कार्यक्रम में राष्ट्रगान भी सुनने को नहीं मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here