Rape accused Daati Maharaj with BJP leader
Rape accused Daati Maharaj with BJP leader

Rape accused Daati Maharaj with BJP leader

शिष्या से रेप के आरोप में प्रसिद्ध स्वयंभू दाती महाराज के ख़िलाफ दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा 376, 377, 354 और 34 के तहत केस दर्ज किया है। पीड़िता का आरोप है कि वह पिछले 10 सालों से दाती महाराज की अनुयायी थी। इस दौरान दाती और उसके चेलों ने बार-बार उसका बलात्कार किया।

Download Our Android App Online Hindi News

दाती महाराज के कुकर्म की ख़बर सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर दाती महाराज की वो तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें वह बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं और आरएसएस चीफ मोहन भागवत के साथ नज़र आ रहे हैं। इन तस्वीरों में बीजेपी के दिग्गज नेताओं को कथित तौर पर बालात्कारी बाबा से आर्शीवाद लेते देखा जा सकता है।

बीजेपी के जिन नेताओं की तस्वीरें दाती महाराज के साथ वायरल हो रही हैं, उनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री राजवर्धन सिंह राठौड और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का नाम शामिल है। इस फेहरिस्त में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का नाम भी शामिल है।

Rape accused Daati Maharaj with BJP leader

अभी हाल ही में बीजेपी ने ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान के तहत रेप के आरोपी बाबा दाती महाराज से मुलाकात की है। बता दें कि बीजेपी 2019 लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र देश की जानी मानी हस्तियों से मुलाकात कर उनसे समर्थन की अपील कर रही है।

इसी अभियान के तहत बीजेपी के महासचिव राम लाल ने दाती महाराज के आवास पर उनसे मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद राम लाल ने फेसबुक पर लिखा, ‘महामंडलेश्वर शनिधाम परमहंस दाती जी महाराज को केंद्र सरकार की विगत चार वर्षों की उपलब्धियों वाली बुकलेट भेंट की। उन्होंने आशीर्वाद स्वरूप कहा मोदी जी ने बेटी बचाओ व स्वच्छता के लिए अद्भुत कार्य किया हैं।

हैरानी की बात तो यह है कि जिस दाती महाराज से खुद बेटियां सुरक्षित नहीं वो मोदी सरकार के ‘बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ’ अभियान की तारीफ़ कर रहा है। ऐसे में मोदी सरकार के ‘बेटी बचाओ’ अभियान की हक़ीकत का अंदाज़ा लगाना मुश्किन नहीं।

यह कोई पहली बार नहीं है जब बीजेपी को चुनाव जीतने के लिए इस तरह के बाबाओं के आर्शीवाद की ज़रूरत पड़ी हो। इससे पहले भी चुनाव में समर्थन जुटाने के लिए बीजेपी के दिग्गज नेता ऐसे बालात्कारी बाबाओं के आगे सिर झुकाते रहे हैं। बीजेपी नेताओं की कई तस्वीरें बालात्कार के आरोपी आसाराम और बाबा राम रहीम के साथ भी देखी गई हैं।

बाबा राम रहीम ने तो हरियाणा और महाराष्ट्र चुनावों में बीजेपी का खुलकर समर्थन किया था। बता दें कि हाल ही में जोधपुर हाई कोर्ट ने आसाराम को बलात्कार के एक मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई है। वहीं 25 अगस्त 2017 को पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत ने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप केस में दोषी करार दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here