मेजर सहित 4 जवान शहीद होने पर शिवसेना का मोदी सरकार पर हमला, “4 सालों में हमारे जवान जितने शहीद हुए हैं उतने पिछले 50 सालों में नहीं हुए”

जम्मू एवं कश्मीर के गुरेज सेक्टर में मंगलवार (7 अगस्त) को पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिश के दौरान मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक मेजर व तीन जवान शहीद हो गए। घुसपैठ की इस कोशिश को नाकाम कर दिया गया।अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कम से कम दो आतंकवादी भी मारे गए हैं।

उन्होंने बताया कि बांदीपुरा जिले के गुरेज सेक्टर के गोविंद नाला में सेना के गश्ती दल और घुसपैठ कर रहे समूह के बीच मुठभेड़ हुई। अधिकारी ने बताया कि दोनों आतंकवादियों के शव दूर से देखे जा सकते हैं जबकि दो अन्य आतंकवादियों के मारे जाने की भी संभावना है।

शहीदों की पहचान मेजर के पी राणे, हवलदार जैमी सिंह और विक्रमजीत तथा राइफलमैन मनदीप के तौर पर हुई है।अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक रिपोर्टों के अनुसार आठ लोगों का एक समूह देश में घुसने की कोशिश कर रहा था। इनमें से चार पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में वापस भाग गए।

शिवसेना का मोदी सरकार पर हमला

मेजर सहित चार जवानों के शहीद होने पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “हमारे जवान जितने शहीद पिछले 4 सालों में हुए हैं उतने पिछले 50 सालों में नहीं हुए।”

समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर की नियंत्रण रेखा की तरफ से आतंकवादियों के एक समूह ने घुसपैठ करने की कोशिश की। उन्होंने कहा, नियंत्रण रेखा के हमारे तरफ उनकी घुसपैठ की कोशिश को देखकर उन्हें चुनौती दी गई। इस मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। कालिया ने कहा, इस अभियान में एक मेजर सहित चार जवान शहीद हुए हैं।

 

Source: jantakareporter.com

One Reply to “मेजर सहित 4 जवान शहीद होने पर शिवसेना का मोदी सरकार पर हमला, “4 सालों में हमारे जवान जितने शहीद हुए हैं उतने पिछले 50 सालों में नहीं हुए””

  1. भारतीय सेना विश्व की सर्वश्रेष्ठ सेना है जिसने हर मुकाम पर फतह पायी है .गुरेज में हमारे वीरों की शहीदी ज़ाया नहीं जायेगी . पूरा मुल्क उनके आगे नतमस्तक है .अपनों से हमेशा के लिये बिछुड़ने का मलाल तो ताउम्र रहेगा .
    हमे गर्व है कि …..
    सांस थमती गई नब्ज जमती गई पर बढ़ते कदम को न रुकने दिया.
    कट गये सिर हमारे तो कोई ग़म नहीं सिर हिमालय का हमने न झुकने दिया.
    शहीद वीरों को शत् शत् नमन्
    जय भारत ,जय भारतीय सेना .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *