राहुल गांधी आज जयपुर में, राजस्थान में फूंकेंगे कांग्रेस का चुनावी बिगुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज यानी शनिवार को जयपुर के दौरे पर आएंगे. वो यहां राजस्थान में पार्टी के चुनाव अभियान की औपचारिक शुरुआत करेंगे.

तय कार्यक्रम के मुताबिक राहुल गांधी यहां रामलीला मैदान में राज्यभर से आए पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकताओं को संबोधित करेंगे. गांधी जयपुर हवाई अड्डे से रामलीला मैदान तक एक स्पेशल बस से पहुंचेंगे. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अशोक गहलोत ने यहां पहुंचकर राहुल गांधी के दौरे की तैयारियों का जायजा लिया और जरूरी निर्देश दिए.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने शुक्रवार को बताया कि राहुल कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान को शुरू करने के लिए आ रहे हैं. वह पार्टी के कार्यकताओं को विधानसभा चुनाव में जीत दिलाने का संदेश देंगे और उन्हें बताएंगे कि अगले तीन महीने किस तरह से चुनावी अभियान को चलाया जाएगा.

40 दिन की गौरव यात्रा पर हैं सीएम राजे

जयपुर शुरू से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रहा है. राहुल का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जबकि राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे चालीस दिन की ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ पर हैं और अपनी जनसभाओं में वह कांग्रेस अध्यक्ष पर लगातार निशाना साधे हुए हैं. खासकर राहुल गांधी के मंदिरों में जाने को लेकर दोनों पक्षों में हाल ही में काफी जुबानी जंग हुई है.

पायलट के मुताबिक, पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद गांधी पहली बार प्रदेश यात्रा पर आ रहे हैं और यह वही शहर है जहां से उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया था. इस कारण से कांग्रेस पार्टी के लिए जयपुर एक अहम जगह है. पायलट ने कहा कि गांधी बीजेपी के गढ़ माने जाने वाले स्थान से कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे.

पायलट का बीजेपी सरकार पर निशाना

पायलट ने कहा, ‘बीजेपी हमेशा दावा करती है कि जयपुर ऐसा शहर रहा है जहां पार्टी मजबूत रही है, कल (शनिवार) हम इस दावे को झूठा साबित कर देंगे. बीजेपी पहले से ही बेचैन है और इसी के चलते आरोप और भ्रामक बयानबाजी कर रही है जो उनकी चिंता को दिखाता है.’ उन्होंने कहा कि हर जिले के पार्टी प्रतिनिधि रामलीला मैदान में राहुल गांधी की बैठक में भाग लेंगे.

मुख्यमंत्री राजे की ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ पर टिप्पणी करते हुए पायलट ने कहा कि राजे ने अपनी यात्रा कांग्रेस के ‘मेरा बूथ मेरा गौरव’ कार्यक्रम के बाद शुरू की है. कांग्रेस पने ‘मेरा बूथ मेरा गौरव’ कार्यक्रम के तहत प्रदेश के 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 195 विधानसभा क्षेत्रों के बूथ स्तर तक कवर किया है.

राहुल गांधी शनिवार को दिल्ली से जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर आएंगे जहां पार्टी नेता उनका स्वागत किया जाएगा और उसके बाद वे हवाई अड्डे से रामलीला मैदान तक विशेष बस में जाएंगे. राज्य में इस साल के आखिर में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गांधी आगामी दिनों में कई रैलियों को संबोधित करेंगे.

Source: hindi.firstpost.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *