यूपी : सपा-बसपा गठबंधन के बाद कांग्रेस का बड़ा ऐलान, कहा 80 सीटों पर….

loading...

उत्तर प्रदेश में हुए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन के बाद कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए की बड़ी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। गौरतलब है कि कांग्रेस को अब यह समझ आ गया है कि वह इस महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेंगे। इसलिए अब उन्हें उत्तर प्रदेश में अकेले और अपने दम पर बीजेपी को मात देनी होगी। इस मामले में पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर समेत कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं ने बैठक की है।

इस दौरान कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि हम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में अपनी पूरी शक्ति के साथ और पार्टी की विचारधारा का पालन करते हुए उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव लड़ेंगे और अपने ही दम पर भारतीय जनता पार्टी को हराकर दिखाएंगे। खबर के मुताबिक कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की सभी यानी की 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है कांग्रेस नेताओं का कहना है कि हम पूरी तैयारी के साथ चुनाव लड़ेंगे और इस लोकसभा चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले होंगे।

loading...

कांग्रेस नेताओं ने कहा- यूपी में अपने दम पर लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद का कहना है कि पूरी दुनिया यह जानती है कि संसद की लड़ाई भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच है। इसके लिए हम उन सभी राजनीतिक दलों का समर्थन लेने के लिए तैयार है जो हमारी मदद करेंगे और इस लड़ाई में हम उन तमाम राजनीतिक दलों का सम्मान भी करते हैं जो इस लड़ाई में आगे बढ़ेंगे बीजेपी और कांग्रेस के बीच हमेशा से ही सिद्धांतों की लड़ाई रही है। यह कोई व्यक्तिगत लड़ाई नहीं बल्कि भारत को एक रखने की लड़ाई है।

बीजेपी और कांग्रेस के बीच सिद्धांतों की लड़ाई

भारत जैसा देश तभी मजबूत हो सकता है, जब सरकार पर सभी समुदाय सभी वर्गों का विश्वास और भरोसा हो ना कि धर्म विशेष के लोगों की सरकार हो। गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस के ही लोगों ने कुर्बानियां देकर भारत को स्वतंत्र कराया है। देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित नेहरू की सरकार ने संविधान बनाया और सभी धर्मों को बराबर अधिकार दिए हैं।

loading...