सामने आई UP में कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट, आपके चहिते भी होंगे मैदान में, देखें सूची

loading...

बीते दिनों लोक सभा चुनाव के चलते उत्तर प्रदेश की राजनीति की दो दिग्गज पार्टियों ने एक बड़ा एलान कर दिया है। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के दोनों प्रमुखों ने लोकसभा चुनाव 2019 गठबंधन में लड़ने की घोषणा अधिकारिक तौर पर कर दी है। माना जा रहा है कि बसपा और सपा इस गठबंधन के जरिए ही भारतीय जनता पार्टी को मात देंगी। अब सबसे दिलचस्प बात यह है कि उत्तर प्रदेश में हुए इस गठबंधन के बाद महागठबंधन में कांग्रेस के लिए कोई जगह नहीं बची है। लेकिन हाल ही में देश के 5 राज्यों में से तीन मध्य प्रदेश राजस्थान और छत्तीसगढ़ में शानदार सफलता हासिल करने के बाद कांग्रेस में भी आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं है।

माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस में भी कई बड़ी नीतियों पर काम करना शुरू कर दिया है। सूत्रों की मानी जाए तो जल्द ही कांग्रेस नेताओं की मीटिंग दिल्ली में होने वाली है। जिसमें आने वाले लोकसभा चुनाव पर चर्चा कर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

loading...

राहुल गाँधी ने सपा-बसपा गठबंधन पर दी ये प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में हुए सपा बसपा गठबंधन पर बहुत ही अच्छी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वह इन दोनों दिग्गज नेताओं की इज्जत करते हैं यह उनका राजनीतिक फैसला है और उन्होंने बहुत ही सोच समझकर यह फैसला लिया है। लेकिन कांग्रेस भी उत्तर प्रदेश में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही कांग्रेस उम्मीदवारों ली सूची

अब खबर सामने आ रही है कि कांग्रेस के 32 लोकसभा प्रत्याशियों की संभावित सूची सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसके मुताबिक पार्टी के पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को रायबरेली और राहुल गांधी को अमेठी से उम्मीदवार बताया गया है। इसके साथ इस सूची में डॉ संजय सिंह सुलतानपुर, राजकुमारी रत्ना सिंह प्रतापगढ, प्रमोद तिवारी इलाहाबाद, तनुज पुनिया बाराबंकी, अनुज टंडन उन्नाव, श्रीप्रकाश जायसवाल, कानपुर राजाराम पाल अकबरपुर, राज बब्बर आगरा, बेगम नूर बानो मुरादाबाद, अजय राय वाराणसी, निर्मल खत्री फैजाबाद, आरपीएन सिंह पडरौना, जितिन प्रसाद सिंह सीतापुर, राजेश मिश्रा भदोही ललितेश त्रिपाठी मिर्जापुर , प्रदीप जैन झांसी ,नसीमुद्दीन सिद्दीकी बांदा से, फतेहपुर से अभिमन्यु सिंह सहारनपुर से इमरान मसूद देवरिया से अखिलेश प्रताप सिंह जौनपुर से धनंजय सिंह और लखनऊ से जीशान हैदर बस्ती से केशव चंदन यादव कुशीनगर से अजय कुमार लल्लू कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। वहीँ कांग्रेस के कुछ नेताओं का कहना है कि पार्टी ने ऐसी कोई भी सूची सार्वजनिक नहीं की है।

loading...