यूपी कि राजनीती में मच सकता है हं*गामा, अखिलेश मायावती से मिलने पहुंचे तेजस्वी यादव, कहा…

loading...

उत्तर प्रदेश में सपा बसपा गठबंधन की गर्माहट दूसरे राज्यों तक पहुँच चुकी है, और अब दूसरे राज्यों में भी गठबंधन के कवायद शुरू हो गए, नेताओं ने गठबंधन करने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी बीच बिहार से लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव लखनऊ पहुँच गए हैं, और यहाँ पर नेताओं से मुलाक़ात कर रहे हैं। तेजस्वी यादव ने लखनऊ में सब से पहले मायावती से मुलाक़ात की है, और उन्हें गठबंधन पर मुबारकबाद पेश की है,वहीं यह भी कहा है कि वह गठबंधन को पूरी तरह से समर्थन करते हैं, और हम साथ हैं।

तेजस्वी यादव ने यह मुलाक़ात मायवाती के आवास माल एवेन्यू रोड पर की है, वहीं तेजस्वी यादव अखिलेश यादव से भी मिले हैं, और उनके साथ में भी चर्चा की है। बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव अपने पिता लालू यादव के आदेश पर लखनऊ आए हैं, और उनके आने से इस गठबंधन को और भी मजबूती मिलेगी। तेजस्वी यादव ने कहा है कि इस वक़्त भारतीय जनता पार्टी को रोकना बहुत ज़रूरी है, इस के लिए तमाम विरोधी पार्टियों को साथ आना ज़रूरी है। उन्होने कहा है कि वह गठबंधन का समर्थन करते हैं।

loading...

आप को बता दें कि इस वक़्त तेजस्वी यादव बिहार में कॉंग्रेस के साथ गठबंधन किए हुये हैं, बीते विधानसभा चुनाव में बिहार में महागठबंधन के जरिये इन लोगों ने सरकार भी बनाई थी, लेकिन नीतीश कुमार की गद्दारी की वजह से सरकार गिर गई थी,अब लोकसभा चुनाव में तेजस्वी यादव फिर से गठबंधन के जरिये चुनाव लड़ेंगे।

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि तेजस्वी यादव के लखनऊ आने का मक़सद यह भी है कि उत्तर प्रदेश के गठबंधन में कॉंग्रेस को भी शामिल कर लिया जाये।क्योंकि प्रदेश में बसपा और सपा ने गठबंधन से कॉंग्रेस को बाहर कर दिया है। और दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ने की बात कर रही हैं।

loading...